Independence Day Speech, Quotes 2022 LIVE: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दें ऐसा दमदार भाषण, खूब बजेंगी तालियां

Independence Day Speech, Quotes in Hindi 2022 (स्वतंत्रता दिवस पर भाषण हिंदी में 2022) LIVE Updates: यदि आप चाहते हैं कि, आपका भाषण शुरू होने के साथ पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठे और भारत माता की जय के नारे आपकी आवाज को बुलंद कर दें, तो हमारे इस ब्लॉग से जुड़े रहें, यहां स्पीच को दमदार बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदुओं का उल्लेख किया जा रहा है।

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day Speech: स्वतंत्रता दिवस पर कुछ यूं दें भाषण, होगी तालियों की बरसात

<b> ऐसे में अगर आप भी स्वतंत्रता सेनानियों की याद में स्कूल, कॉलेजों या आस पास किसी कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं और स्पीच देने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप एक अच्छा भाषण लिख या बोल सकते हैं.</b>

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day Speech In Hindi 2022 स्वतंत्रता दिवस पर भाषण की 10 दमदार लाइन

Powerful Short 1 Minute Speech On Independence Day In Hindi For Kids Students हम इस वर्ष 15 अगस्त 2022 को भारत अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार ने अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिसमें हर घर तिरंगा अभियान सबसे लोकप्रिये हुआ है।

Read Full Article Posted By : India Known

क्या यह भारत का 75वां या 76वां स्वतंत्रता दिवस है? दूर करें अपना...

भारत 15 अगस्त (15 august) को अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रहा है, लेकिन देशभक्ति और उत्सव की भावना से पहले तारीख से संबंधित भ्रम पैदा हो रहा है कि यह कौन सा स्वतंत्रता दिवस (Independence day) है? इस साल भ्रम और बढ़ गया है क्योंकि भारत ब्रिटिश शासन (Biritsh rule) से आजादी के 75 साल के मील के पत्थर को पार कर जाएगा. तो, क्या भारत इस वर्ष अपना 75वां या 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है?

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day 2022: किसने तय किया स्वतंत्रता दिवस का दिन? आइए जानें इसका इतिहास और महत्व

Independence Day 2022, Independence Day History and Importance: लगभग 200 सालों तक भारत पर ईस्ट इंडिया कंपनी का शासन था. सन 1857 में भारत ने विदेशी शासन के खिलाफ पहली बार सिर उठाया था और विद्रोह किया. यह भारतीय सैनिक मंगल पांडे के नेतृत्व में सिपाही विद्रोह था लेकिन इसके बाद भी आजादी प्राप्त करने में कई साल लगे. आजादी की तारीख 15 अगस्‍त तय करने का फैसला लॉर्ड माउंटबेटन ने लिया था.

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day Wishes: आजादी के 75 साल...इन Messages से दे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

Azadi Ka Amrit Mahotsav, 15th August, Independence Day Wishes: 15 अगस्त का दिन हर भारतीय के लिए हर्ष और उल्लास का दिन है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागती है. इस अवसर पर आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सऐप और मैसेज के जरिए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं.

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day 2022: 15 अगस्त को ही क्यों मनाया जाता है स्वतंत्रता दिवस? जानें इससे जुड़े सवालों के जवाब

Independence Day 2022: 15 अगस्त को देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. इस मौके पर सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव भी आयोजित किया जा रहा है.

Read Full Article Posted By : India Known

छोटे बच्चों को कैसे समझाएं स्वतंत्रता दिवस का महत्व? जानें 15 अगस्त को खास बनाने का तरीका

Independence Day 2022- छोटे बच्चों को स्वतंत्रता दिवस का महत्व समझाने के लिए आप छोटे-छोटे प्रयास कर सकते हैं. बच्चों को भारत के इतिहास और संस्कृति का मोल समझना आपकी जिम्मेदारी है.

Read Full Article Posted By : India Known

Independence Day 2022: स्‍वतंत्रता द‍िवस पर बंद रहेंगे दिल्ली के ये रूट्स, पुल‍िस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Route Diversion: दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लाल किले के आसपास 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक सामान्य यातायात के लिए कुछ रूट्स पर ट्रैफ‍िक ब्‍लॉक रहेगा. इस दौरान सिर्फ लेबल वाले वाहनों को ही आने जाने की इजाजत होगी.

Read Full Article Posted By : India Known

75th Independence Day: लाल किले पर किस समय फहराया जाएगा तिरंगा, ये है PM के संबोधन का शेड्यूल

Independence Day 2022 Flag Hoisting Timings: इस साल भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री पूरे देश को संबोधित करने के लिए लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और राष्ट्र को पारंपरिक संबोधन देंगे. आइए जानते हैं स्‍वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल-

Read Full Article Posted By : India Known