Raksha Bandhan 2022 Date: 11 या 12 अगस्त? रक्षाबंधन कब है? अभी भी हैं कंफ्यूज तो जानिए कब क्या करना है सबसे शुभ

Raksha Bandhan 2022 Kab Hai: रक्षाबंधन सावन की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है और इस बार पूर्णिमा तिथि 11 और 12 अगस्त दोनों दिन है, लेकिन 11 और 12 अगस्त में से राखी के लिए कौन सा दिन शुभ है क्योंकि इस साल रक्षाबंधन पर भद्रा का साया भी पड़ रहा है. ये भी जानना जरूरी है कि रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त कितने बजे से कितने बजे तक है.

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022 Date: अगर आप 11 अगस्त को मना रहे रक्षा बंधन, तो जरूर जान लें ये खास बातें

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक है। इस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और लंबी आयु की कामना करती हैं। वहीं भाई बहन को रक्षा का वचन देते हैं।

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022: राखी बांधते समय बहनें बिल्कुल भी ना करें ये गलतियां, वरना भाई को हो सकता है बड़ा नुकसान

Raksha Bandhan 2022 Par Kya Na Karein: वर्ष 2022 में रक्षाबंधन का त्योहार 11 और 12 अगस्त दोनों ही दिन मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन पर भाई और बहन को कुछ बातों का विशेष ध्यान देना चाहिए।

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022 Date: रक्षाबंधन से एक दिन पहले मंगल ने बदली राशि, जानें किन राशियों की चमकेगी किस्मत

Raksha Bandhan 2022 Date: अभी तक रक्षाबंधन को लेकर लोग असमंजस में है कि राखी 11 को है या 12 अगस्त को. लेकिन लोगों के लिए ये भी जानना जरूरी है कि रक्षाबंधन का ये पावन पर्व किन राशियों के लिए शुभ है तो आइए जानते हैं, उन राशियोें के बारे में .

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha bandhan 2022 date: भृगु संहिता विशेषज्ञ के अनुसार 12 को रक्षा बंधन उचित नहीं, 11 को शास्त्रसम्मत

वाराणसी। भले ही श्रावण पूर्णिमा का मान दो दिन हो रहा हो लेकिन रक्षाबंधन का पर्व मनाने की दृष्टि से 11 अगस्त की तारीख शास्त्र सम्मत है। धर्मसिंधु, निर्णयसिंधु आदि धर्मग्रंथों में दिए आख्यानों के आधार प

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022 Date, Puja Vidhi, Muhurat: 11 और 12 अगस्त- दोनों दिन मना सकते हैं रक्षा बंधन, देखें सभी मुहूर्त

Raksha Bandhan 2022 Date Kab Hai, Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Time, Samagri, Mantra : रक्षा बंधन का त्योहार 11 और 12 अगस्त दोनों दिन मनाया जा रहा है। हालांकि अधिकतर ज्योतिषशास्त्री 12 अगस्त का दिन इसके लिए उपयुक्त मान रहे हैं। जानें रक्षा बंधन 2022 कब है और क्या है पूजा व भाई को राखी बांधने का शुभ मुहूर्त।

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022: Date, Puja Vidhi, Muhurat, Timings, Mantra

Raksha Bandhan 2022 Date, Puja Vidhi, Muhurat, Timings: Raksha Bandhan rituals should not be performed during Bhadra, which is a malicious time.

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022 Mantra: राखी बांधते समय इन मंत्रों को पढ़ने से विशेष फल की होती है प्राप्ति, देखें यहां

Raksha Bandhan 2022 Date, Time, Mantra In Hindi: इस साल रक्षाबंधन 12 अगस्त को मनाया जाएगा। यह पर्व भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक माना जाता है। शास्त्र के अनुसार इस दिन राखी बांधते समय कुछ मंत्रों का उच्चारण करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है।

Read Full Article Posted By : India Known

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर भूलकर भी ना खरीदें ऐसी राखियां, भाई को देंगी अशुभ परिणाम

Raksha Bandhan 2022 Date & Rules: रक्षाबंधन पर बहनें भाई की लंबी उम्र और सुख-संपन्नता के लिए उसकी कलाई पर राखी बांधती है और बदले में उससे अपनी रक्षा का वचन लेती है. इसके चलते पिछले दो हफ्तों से बाजार में राखियों का कारोबार तेज हो गया है. अगर आप भी भाई के लिए राखी खरीदने जा रही हैं तो शास्त्रों में बताई कुछ खास बातों का विशेष ख्याल रखें.

Read Full Article Posted By : India Known

Rakhi Kab Hai : रक्षाबंधन को लेकर दो तरह के मतभेद, जानें किस दिन मनेगी राखी?

ज्योतिषचार्या डॉ. अनुराधा गोयल का कहना है कि 12 अगस्त को आयुष्मान योग है और 11 अगस्त को सुबह दस बजकर 28 मिनट से भ्रदा लग जाएगी, जोकि 12 अगस्त को सुबह सात बजकर आठ मिनट तक रहेगी। ऐसे में रक्षाबंधन नहीं

Read Full Article Posted By : India Known