पश्चिम बंगाल में रेल हादसा, मृतक संख्या बढ़कर 7 हुई, 45 से अधिक घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहानी के निकट गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए और कुछ डिब्बे पलट गए, जिसके चलते कम से कम 7 यात्रियों की मौत हो गई तथा 45 से अधिक लोग घायल हो गए। id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 जनवरी 2022 (07:52 IST) कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी

Read Full Article Posted By : India Known

Exit Poll 2021 : बंगाल में TMC का पलड़ा भारी, ममता दीदी कर सकती हैं वापसी

नई दिल्ली। एक्जिट पोल के रुझान के मुताबिक पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का पलड़ा भारी दिख रहा है, वहीं असम में एक बार फिर भाजपा की वापसी हो सकती है। कांग्रेस और वामपंथी दलों की स्थिति में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है। 294 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 148 सीटों की दरकार रहेगी। हालांकि इस बार 292 सीटों पर चुनाव है, इसलिए जिस दल को 146 सीटें मिलेंगी, उसकी सरकार बन जाएगी। id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 29 अप्रैल 2021 (23:12 IST) नई दिल्ली। एक्जिट पोल के रुझान के मुताबिक

Read Full Article Posted By : India Known

5 राज्यों के इन विधानसभा चुनावों से बदल जाएगी राष्ट्रीय राजनीति

चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश - भारत की आबादी का लगभग पांचवां हिस्सा - जहां अगले दो महीनों में चुनावों के ज़रिए नई सरकारें चुनी जाएंगी। राज्य विधानसभाओं के लिए सदस्यों के चुनाव और स्थानीय सरकारों के गठन के अलावा इन चुनावों का राष्ट्रीय राजनीति पर महत्वपूर्ण असर पड़ेगा, ख़ासकर भारत की सत्तारूढ़ पार्टी के भविष्य और बड़े विपक्षी समूहों पर।

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी: किसने क्या खोया, क्या पाया

दो मई को पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुद्दचेरी विधानसभा चुनाव के नतीज़ों की घोषणा कर दी गई। ये नतीजे कई लोगों के लिए चौंका देने वाले रहे क्योंकि चुनाव बाद हुए सर्वेक्षण पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के मूड का अंदाजा लगा पाने में नाकाम रहे।

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : वो अहम चेहरे जिनकी किस्मत दांव पर लगी है

आने वाले दिनों में जिन 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उनमें सबसे ज़्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल के चुनाव की हो रही है। इस बार पश्चिम बंगाल के चुनाव पर ख़ास नज़र इसलिए भी है क्योंकि केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी, पश्चिम बंगाल में 10 साल से शासन कर रही तृणमूल कांग्रेस को सीधे-सीधे टक्कर देने के इरादे में है।

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और हिन्दुत्व के उभार की कहानी

पश्चिम बंगाल के माटीगरा-नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के अटल एस्टेट इलाक़े में सड़क किनारे 55 साल की सबिता राय चाय की पत्तियां टोकरी में लेकर लाइन में खड़ी हैं। वे अपनी बारी का इंतज़ार कर रही हैं।

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगाल चुनाव: क्या टर्निंग प्वाइंट साबित होगी ममता की चोट?

"दीदी हमेशा जुझारू रही हैं। उन पर पहली बार हमला नहीं हुआ है। लेकिन मुझे भरोसा है कि वे इससे उबर कर और ज़्यादा जोश के साथ मैदान में उतरेंगी।"---कोलकाता के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में दाख़िल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हाल-चाल लेने दक्षिण 24-परगना के डायमंड हार्बर से पहुँचे बापन पात्र जब यह बात कहते हैं तो उनके समर्थन में कई और आवाज़ें उठ जाती हैं।

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगालः क्या बीजेपी के लिए ख़तरे की घंटी है 24 विधायकों की ग़ैर-हाज़िरी?

पश्चिम बंगाल में जारी कथित हिंसा और दलबदल क़ानून के मुद्दे पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाक़ात करने के लिए विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी पार्टी के 50 विधायकों के साथ सोमवार शाम को राजभवन पहुँचे थे। लेकिन, उस प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के 24 विधायकों की ग़ैर-हाज़िरी ने उन सबकी टीएमसी में वापसी के क़यास तेज़ कर दिये हैं।

Read Full Article Posted By : India Known

उपचुनाव नतीजे: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस को मिला बूस्टर डोज

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के ठीक पहले हुए उपचुनावों के नतीजे मंगलवार को घोषित हो गए। देश में 30 अक्टूबर को 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था। कुछ अहम सीटों पर कांग्रेस ने बीजेपी को मात दी। id="ram"> DW| Last Updated: मंगलवार, 2 नवंबर 2021 (21:44 IST) रिपोर्ट : आमिर अंसारी अगले साल होने वाले

Read Full Article Posted By : India Known

पश्चिम बंगाल: यास तूफ़ान के लिए मिलने वाली राहत पर तेज़ हुई सियासत

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफ़ान यास से हुए नुक़सान और इसके लिए मिलने वाली केंद्रीय राहत पर राजनीति लगातार तेज़ हो रही है। तूफ़ान से हुए नुक़सान का जायज़ा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा किया। मेदिनीपुर के कलाईकुंडा एयरबेस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री की अगवानी की और उनको तूफ़ान से हुए नुकसान पर रिपोर्ट सौंपकर 20 हजार करोड़ रुपए की मांग की। id="ram"> BBC Hindi| Last Updated: शनिवार, 29 मई 2021 (09:27 IST) प्रभाकर मणि तिवारी (कोलकाता से, बीबीसी

Read Full Article Posted By : India Known