Home / Articles / यूक्रेन ने बंद किया जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र बंद

यूक्रेन ने बंद किया जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र बंद

यूक्रेन ने बंद किया जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र बंद   Image
  • Posted on 19th Sep, 2022 19:23 PM
  • 1322 Views

यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा ऑपरेटर ने कहा कि यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र के आखिरी रिएक्टर को बंद कर दिया गया है। संयंत्र को बिजली ग्रिड से पुन: जोड़ने के बाद बंद कर दिया गया। 6 रिएक्टर वाले जापोरिज्जिया संयंत्र को इलाके में लड़ाई के परिणामस्वरूप उसकी सभी बिजली लाइन काटने के बाद पिछले सप्ताह ग्रिड से हटा दिया गया था। - Zaporizhzhia nuclear power plant shut down id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 11 सितम्बर 2022 (14:48 IST) हमें फॉलो करें कीव। यूक्रेन के

पुनः संशोधित रविवार, 11 सितम्बर 2022 (14:48 IST)
हमें फॉलो करें
कीव। के परमाणु ऊर्जा ऑपरेटर ने कहा कि यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र के आखिरी रिएक्टर को बंद कर दिया गया है। संयंत्र को बिजली ग्रिड से पुन: जोड़ने के बाद बंद कर दिया गया।

6 रिएक्टर वाले जापोरिज्जिया संयंत्र को इलाके में लड़ाई के परिणामस्वरूप उसकी सभी बिजली लाइन काटने के बाद पिछले सप्ताह ग्रिड से हटा दिया गया था।

यह संयंत्र कई दिनों से आइलैंड मोड पर काम कर रहा था और अपने एकमात्र चालू रिएक्टर से अहम कूलिंग उपकरणों के लिए बिजली पैदा कर रहा था। आइलैंड मोड का मतलब ऐसे संयंत्र से होता है जो अन्य ऊर्जा संयंत्रों से नहीं जुड़ा होता।
एनर्गोटम कंपनी ने कहा कि एक पावर लाइन शनिवार देर रात बहाल की गई, जिससे संयंत्र के संचालकों ने अंतिम रिएक्टर को भी बंद कर दिया।

यूक्रेन ने बंद किया जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र बंद View Story

Latest Web Story