Home / Articles / मीडिया राइट्स की बंपर कमाई के बाद अब महिला IPL पर BCCI की नजर, 2023 में होगा शुरु

मीडिया राइट्स की बंपर कमाई के बाद अब महिला IPL पर BCCI की नजर, 2023 में होगा शुरु

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बुधवार को कहा कि "बीसीसीआई देश में महिला क्रिकेट के विकास के लिए अधिकतम अवसर पैदा करने के अलावा 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।" - Women IPL to kick start from year 2023 claims BCCI id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 19 जून 2022 (17:44 IST) हमें फॉलो करें मुंबई:भारतीय क्रिकेट

  • Posted on 19th Jun, 2022 12:36 PM
  • 1389 Views
मीडिया राइट्स की बंपर कमाई के बाद अब महिला IPL पर BCCI की नजर, 2023 में होगा शुरु   Image
पुनः संशोधित रविवार, 19 जून 2022 (17:44 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बुधवार को कहा कि "देश में महिला क्रिकेट के विकास के लिए अधिकतम अवसर पैदा करने के अलावा 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।"

शाह ने आईपीएल के मीडिया अधिकारों की सफल नीलामी के बाद कहा, "मुझे गर्व है कि आईपीएल आज इतना बड़ा हो गया है। ई-नीलामी ने आज आईपीएल को प्रति मैच मीडिया अधिकार मूल्य के मामले में बड़ी लीग में पहुंचा दिया है। हमने सुनिश्चित किया कि प्रक्रिया सभी हितधारकों के लिए पारदर्शी और निष्पक्ष हो। मैं सभी विजेताओं को बधाई देता हूं और बोलीदाताओं को ई-नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि हम सब मिलकर आईपीएल ब्रांड में मूल्यवर्धन करते रहेंगे और राजस्व, भागीदारी और प्रदर्शन के मामले में इसे दुनिया की सबसे बड़ी खेल लीग बनाएंगे।"

शाह ने कहा, "हमारा पूरा ध्यान क्रिकेट और व्यावसायिक हितों को संतुलित करने पर है क्योंकि बीसीसीआई क्रिकेट के माध्यम से देश में खेलों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मीडिया अधिकारों के माध्यम से हम जो पैसा कमाते हैं, वह अंततः भारत में जमीनी स्तर के क्रिकेट को लाभान्वित करेगा और यही मायने रखता है। बीसीसीआई देश में महिला क्रिकेट के विकास के लिए अधिकतम अवसर पैदा करने के अलावा 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अन्य खेलों को बढ़ावा देने के प्रयास में देश के हर नुक्कड़ पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूर्वोत्तर में इनडोर खेल अकादमियों और चुनिंदा स्थानों में स्टेडियम भी स्थापित कर रहा है।

बीसीसीआई पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेटरों की विधवाओं को पेंशन और वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक संसाधन पूल भी बनाएगा।दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को आईपीएल की 2023-27 साइकिल के मीडिया अधिकार बेचकर कुल 48,390.32 करोड़ रुपये जोड़े। स्टार इंडिया ने 23,575 करोड़ रुपये की बोली के साथ भारत के टीवी प्रसारण अधिकार खरीदे, जबकि वायकॉम18 को 23,758 करोड़ रुपये की विजयी बोली के साथ डिजिटल अधिकार मिले।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, "खेल केवल पैसे के लिये नहीं है, यह प्रतिभा के लिये है। आईपीएल ई-नीलामी ने दिखाया कि हमारे देश में खेल कितना मजबूत है। यह आंकड़ा सभी युवाओं के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा होनी चाहिए। खिलाड़ियों को अपनी क्षमता और टीम इंडिया को उच्चतम स्तर पर ले जाने के लिए।"(वार्ता)

Latest Web Story

Latest 20 Post