Home / Articles / WHO चीफ ने चेताया, खत्म नहीं हुआ है कोरोना, 1 अरब लोगों को नहीं मिली वैक्सीन

WHO चीफ ने चेताया, खत्म नहीं हुआ है कोरोना, 1 अरब लोगों को नहीं मिली वैक्सीन

बर्लिन। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख ने रविवार को चेताया कि निश्चित तौर पर कोविड महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कम आय वाले देशों के करीब एक अरब लोगों को अब भी कोविड-रोधी टीके की खुराक नहीं दी जा सकी है। - WHO chief on CoronaVirus id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (22:59 IST) बर्लिन। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में

  • Posted on 22nd May, 2022 18:40 PM
  • 1487 Views
WHO चीफ ने चेताया, खत्म नहीं हुआ है कोरोना, 1 अरब लोगों को नहीं मिली वैक्सीन   Image
पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (22:59 IST)
बर्लिन। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख ने रविवार को चेताया कि निश्चित तौर पर कोविड महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कम आय वाले देशों के करीब एक अरब लोगों को अब भी कोविड-रोधी टीके की खुराक नहीं दी जा सकी है।

जिनेवा में संगठन की वार्षिक बैठक की शुरुआत करते हुए डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने मौजूद अधिकारियों से कहा, 'नमूनों की जांच और अनुक्रमण में कमी का मतलब है कि हम वायरस की उपस्थिति को लेकर अपनी आंखें मूंद रहे हैं।'
वैश्विक हालात पर आधारित हालिया साप्ताहिक रिपोर्ट के मद्देनजर घेब्रेयसस ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों में मार्च के बाद कई सप्ताह से कमी दर्ज किए जाने के बाद मामलों में स्थिरता देखी गई है जबकि मौत के मामलों में भी कमी आई है।

उन्होंने कहा कि हालात में सुधार और दुनिया की 60 फीसदी आबादी का टीकाकरण होने के बावजूद जब तक महामारी हर जगह खत्म नहीं हो जाती, तब तक ये हर जगह खत्म नहीं होगी।

Latest Web Story

Latest 20 Post