Home / Articles / WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन

WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन

WhatsApp Payments की नई स्कीम के तहत यूजर्स कुल 105 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं। पेमेंट सर्विस यूजर्स को एक पेमेंट पर 35 रुपए का कैशबैक दे रही है, जिसमें ट्रांसफर होने वाले अमाउंट की कोई लिमिट नहीं है। WhatsApp ने हाल ही में भारत में अपनी UPI पेमेंट सर्विस को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक स्कीम शुरू की

  • Posted on 21st Jun, 2022 22:06 PM
  • 1118 Views
WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन Image

WhatsApp ने हाल ही में भारत में अपनी UPI पेमेंट सर्विस को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक स्कीम शुरू की थी। नई खबर के मुताबिक, यह कैम्पेन WhatsApp Payments के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। Also Read - How to link or remove bank account on WhatsApp Pay: व्हाट्सऐप में अपने बैंक अकाउंट को लिंक या रिमूव कैसे करें?

ET के अनुसार, प्लैटफॉर्म पर पहले हर दिन हजारों की संख्या में ट्रांजेक्शन होते थे, लेकिन कैशबैक स्कीम के शुरू होने के बाद ऐप पर लेन-देन की संख्या बढ़कर 20 से 30 लाख प्रति दिन हो गई है। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Telegram Premium सर्विस लॉन्च, WhatsApp के मुकाबले मिलेंगे कई बेहतर फीचर्स

WhatsApp Payment को मिल रहा तगड़ा बूस्ट

WhatsApp Payments को भारत में UPI सर्विस जारी किए हुए लंबा वक्त हो चुका है। मगर इस मैसेजिंग ऐप का पेमेंट सिस्टम PhonePe और Google Pay जैसे UPI सर्विस प्रोवाइडर से बहुत पीछे है। इसे बढ़ावा देने के लिए व्हाट्सऐप ने कुछ वक्त पहले कैशबैक फीचर चालू किया था, जो इसे वास्तव में फायदा दे रहा है। Also Read - WhatsApp ग्रुप कॉल में अब नहीं मचेगा 'शोर', आ गया बड़े काम का नया फीचर

WhatsApp इस कैशबैक फीचर पर बहुत लम्बे वक्त से काम कर रहा था। इसके बारे में हमें पिछले साल सितंबर में एक लीक के जरिए पता चला था। फिलहाल यह फीचर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ऐक्टिव है।

WhatsApp Cashback Offer

ET के सोर्स ने कहा कि WhatsApp Payments पिछले कुछ समय से UPI पर सक्रिय है, लेकिन हाल ही में इसने आक्रामक रूप से कैशबैक देना शुरू कर दिया। ऐसा इसे 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को सेवा देने की अनुमति मिलने के बाद हुआ है। इन्होंने आगे कहा:

“हाल ही में लेनदेन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और वे (WhatsApp Payments) मौजूदा और नए यूजर्स के लिए विभिन्न कैशबैक अभियान सक्रिय कर रहे हैं। इसका लेनदेन की मात्रा पर स्पष्ट प्रभाव पड़ा है।”

कितना मिल रहा कैशबैक?

WhatsApp Payments की नई स्कीम के तहत यूजर्स कुल 105 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं। पेमेंट सर्विस यूजर्स को एक पेमेंट पर 35 रुपए का कैशबैक दे रही है, जिसमें ट्रांसफर होने वाले अमाउंट की कोई लिमिट नहीं है।

इसका मतलब है कि WhatsApp Payments के जरिए यूजर्स 1 रुपया सेंड करके भी 35 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं। जिन यूजर्स के लिए कैशबैक स्कीम ऐक्टिव है, वो 35 रुपए के कैशबैक को तीन बार क्लेम कर सकते हैं। तीनों ट्रांजेक्शन का कैशबैक मिलाकर 105 रुपये बनेगा।

WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post