Home / Articles / हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी गिरफ्तार

हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी गिरफ्तार

हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी गिरफ्तार   Image
  • Posted on 15th Jan, 2022 00:30 AM
  • 1235 Views

हरिद्वार। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को हरिद्वार पुलिस ने नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उत्तराखंड सरकार से जवाब मांगा है। id="ram"> एन. पांडेय| पुनः संशोधित गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (23:14 IST) हरिद्वार। सुप्रीम कोर्ट

एन. पांडेय| पुनः संशोधित गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (23:14 IST)
हरिद्वार। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को ने नारसन बॉर्डर से किया है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उत्तराखंड सरकार से जवाब मांगा है।
आज हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस रिजवी को सीधे हरिद्वार कोतवाली लेकर पहुंची है। ये गिरफ्तारी हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले को लेकर बताई जा रही है और इस मामले में ये पहली गिरफ्तारी है। शुक्रवार को रिजवी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वसीम रिजवी समेत कई साधु-संतों के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में हेट स्पीच और भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज है। दो जनवरी को हरिद्वार के ज्वालापुर निवासी नदीम ने भी वसीम रिजवी के खिलाफ एक और तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 153ए, 298 में मुकदमा दर्ज किया था।

एसएसपी योगेंद्र रावत का कहना है कि रिजवी पर तीन मामले दर्ज हैं। ये गिरफ्तारी तीसरे मामले में हुई है। रिजवी को नोटिस दिया जा रहा था, लेकिन वो जवाब नहीं दे रहे थे, जिसके बाद उन्हें आज 13 जनवरी को गिरफ्तार किया गया है।

हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर के बीच धर्म संसद का आयोजन किया गया था, जिसमें एक विशेष समुदाय के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बयान दिए गए थे। ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व सेना प्रमुखों, कार्यकर्ताओं और बहुत से अन्य लोगों ने विवादित भाषण की तीखे शब्दों में निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

जिसके बाद इन वायरल वीडियो के आधार व गुलबहार खान की तहरीर पर पुलिस ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के खिलाफ 23 दिसंबर को हरिद्वार शहर कोतवाली में मामला दर्ज कराया था।

हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी गिरफ्तार View Story

Latest 20 Post