Home / Articles / MP के खंडवा में तस्कर गिरफ्तार, दुर्लभ प्रजाति के गिद्ध बरामद

MP के खंडवा में तस्कर गिरफ्तार, दुर्लभ प्रजाति के गिद्ध बरामद

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में दुर्लभ प्रजाति के गिद्धों के तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। प्रदेश के वनमंत्री कुंवर विजय शाह को सूत्रों से खबर मिली थी कि दुर्लभ प्रजाति के गिद्धों की तस्करी प्रदेश के रास्ते से की जा रही है। आधा दर्जन से अधिक दुर्लभ प्रजाति के ये गिद्ध बक्से में भरे हुए थे। आरोपी को खंडवा के वन अमले ने हिरासत में ले लिया है। id="ram"> Last Updated: बुधवार, 19 जनवरी 2022 (19:32 IST) खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में दुर्लभ प्रजाति

  • Posted on 19th Jan, 2022 14:45 PM
  • 1355 Views
MP के खंडवा में तस्कर गिरफ्तार, दुर्लभ प्रजाति के गिद्ध बरामद   Image
Last Updated: बुधवार, 19 जनवरी 2022 (19:32 IST)
खंडवा। के खंडवा में दुर्लभ प्रजाति के गिद्धों के को किया गया है। प्रदेश के वनमंत्री कुंवर विजय शाह को सूत्रों से खबर मिली थी कि दुर्लभ प्रजाति के गिद्धों की तस्करी प्रदेश के रास्ते से की जा रही है। आधा दर्जन से अधिक दुर्लभ प्रजाति के ये गिद्ध बक्से में भरे हुए थे। आरोपी को खंडवा के वन अमले ने हिरासत में ले लिया है।
सूत्रों के मुताबिक, वनमंत्री कुंवर विजय शाह को जानकारी मिली थी कि विभिन्न राज्यों के बीच रेलमार्ग के जरिए दुर्लभ प्रजाति के वन्यप्राणियों की तस्करी की जा रही है। इसके बाद वनमंत्री ने मातहतों को रेलवे स्टेशनों पर नजर रखकर तस्करों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया था।

सोमवार देर रात कानपुर से मनमाड़ (महाराष्ट्र) जा रहे फरीद अहमद पिता बशीर अहमद निवासी उन्नाव (उत्तर प्रदेश) के सामान की वन अमले ने जांच की। फरीद अहमद अपने साथ जो बॉक्स लेकर जा रहा था, उसे खोलकर देखा तो सभी हतप्रभ रह गए। आधा दर्जन से अधिक बक्से में भरे हुए थे।

आरोपी फरीद अहमद को खंडवा के वन अमले ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ जारी है। खंडवा एसडीओ नितिन राजोरिया ने बताया कि आरोपी को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत कर रिमांड मांग रहे हैं। पूछताछ में बड़े तस्कर गिरोह का खुलासा होने की उम्मीद है।

वन्यजीव तस्करों पर हो सख्त कार्रवाई : वनमंत्री कुंवर विजय शाह ने गिद्ध तस्कर के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने और वन्यजीव तस्करों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। शाह ने कहा कि वन्यजीवों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। वन्य प्राणियों की तस्करी और खरीद-फरोख्त करने वालों पर कठोर एक्शन लेंगे।

Latest Web Story

Latest 20 Post