17 पारियों बाद 70 से ज्यादा रन बनाए कोहली ने, शतक चूके पर वामिका और द्रविड़ को दिया बर्थडे गिफ्ट

17 पारियों बाद 70 से ज्यादा रन बनाए कोहली ने, शतक चूके पर वामिका और द्रविड़ को दिया बर्थडे गिफ्ट   Image

विराट कोहली ने आज जो खेल दिखाया वह एक विशुद्ध टेस्ट बल्लेबाज खेलता है। विराट कोहली अपनी पारी के दौरान 93 प्रतिशत कंट्रोल में दिखे। आज उनकी बेटी वामिका और उनके कोच द्रविड़ का जन्मदिन भी था और लगा कि वह आज यह पारी इन दोनों को समर्पित करेंगे। id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (20:51 IST) विराट कोहली ने आज जो खेल दिखाया वह एक

Last Updated: मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (20:51 IST)
विराट कोहली ने आज जो खेल दिखाया वह एक विशुद्ध टेस्ट बल्लेबाज खेलता है। विराट कोहली अपनी पारी के दौरान 92 प्रतिशत कंट्रोल में दिखे। आज उनकी बेटी वामिका और उनके कोच द्रविड़ का जन्मदिन भी था और लगा कि वह आज यह पारी इन दोनों को समर्पित करेंगे। > हालांकि विराट कोहली एक बार फिर शतक बनाने में नाकाम रहे लेकिन आज पूरे दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने डटे रहे। भारत का स्कोर दो विकेट पर 33 रन था। तब कोहली और पुजारा क्रीज पर उतरे और दोनों ने पारी को संभाला।> पर खोला खाता और फैंस हुए दिवाने

कोहली को खाता खोलने में 15 गेंद लगी लेकिन इंतजार का फल अच्छा रहा और फिर उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदाज मार्को जेनसन पर खूबसूरत कवर ड्राइव लगायी।

लेकिन कोहली के फैंस को कोहली का यह शॉट इतना पसंद आया कि कवर ड्राइव ही ट्विटर पर ट्रैंडिंग हो गई। लंच तक विराट ने 50 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन बनाए। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोहली आज कितने संयम के साथ खेल रहे थे।
चाय तक कोहली पहुंचे 40 रनों पर

भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में चेतेश्वर पुजारा (77 गेंद में 43 रन) और अजिंक्य रहाणे (12 गेंद में नौ रन) के विकेट गंवाकर 66 रन जोड़े।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों विशेषकर कागिसो रबाडा की तेज तर्रार गेंदों का डटकर सामना किया जिससे टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चाय तक चार विकेट गंवाकर 141 रन बना लिये। कप्तान विराट कोहली इस समय भी सिर्फ 29 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाकर खेल रहे थे।

अंतिम सत्र में पूरा किया 28वां टेस्ट अर्धशतक

आखिरकार विराट कोहली का अर्धशतक अंतिम सत्र में पूरा हुआ। यह उनके करियर का 28वां अर्धशतक था। वह जैसे जैसे आगे बढ़ रहे थे दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे।

एक समय आया जब गेंदबाज जसप्रीत बुमराह क्रीज पर विराट कोहली का साथ निभाने आए। फैंस को लगा कि विराट कोहली पहली बार पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से शतक का लंबा इंतजार आज पूरा कर लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रबाड़ा ने चलता किया विराट कोहली को

कगीसो रबाड़ा जिनकी एक गेंद पर विराट कोहली छक्का भी जड़ चुके थे उन पर विराट कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया। विराट कोहली 79 रनों पर पवैलियन रवाना हो गए।
दिलचस्प बात यह रही कि विराट कोहली अमूमन 200 गेंदो से ज्यादा खेलकर शतक बना ही लेते हैं लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। (वेबदुनिया डेस्क)

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.