Home / Articles / श्रीलंका में हिंसा, इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री के घर में लगाई गई आग

श्रीलंका में हिंसा, इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री के घर में लगाई गई आग

कोलंबो। श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के मद्देनजर आक्रोशित सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों महिंदा राजपक्षे के पुश्तैनी मकान को आग के हवाले कर दिया। घटना के वायरल वीडियो फुटेज में पूरे घर को आग की लपटों से घिरा हुआ दिखाया गया है और इसमें लोगों को सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भी देखा जा सकता है। - violence in Srilanka id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 10 मई 2022 (09:06 IST) कोलंबो। श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के

  • Posted on 10th May, 2022 04:15 AM
  • 1164 Views
श्रीलंका में हिंसा, इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री के घर में लगाई गई आग   Image
पुनः संशोधित मंगलवार, 10 मई 2022 (09:06 IST)
कोलंबो। श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के मद्देनजर आक्रोशित सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों महिंदा राजपक्षे के पुश्तैनी मकान को आग के हवाले कर दिया। घटना के वायरल वीडियो फुटेज में पूरे घर को आग की लपटों से घिरा हुआ दिखाया गया है और इसमें लोगों को सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भी देखा जा सकता है।

देश में मौजूदा सरकार के खिलाफ बढ़ते विरोध के बीच प्रधानमंत्री के पद से महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद यह घटना सामने आई है। राजपक्षे के साथ ही उग्र भीड़ ने कई अन्य नेताओं को भी अपना‍ निशाना बताया।

आक्रोशित भीड़ ने पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो के कुरुनेगाला और कोलंबों स्थित कार्यालयों पर हमला किया है। उनके बार में भी आग लगाए जाने की खबर है। पूर्व मंत्री नीमल लांजा के आवास पर भी हमला किया गया है जबकि महापौर समन लाल फर्नांडो के आवास में आग लगा दी गई। सत्तारूढ़ पार्टी के मजदूर नेता महिंदा कहानदागमागे के कोलंबो स्थित आवास पर भी हमला हुआ है।
सोमवार को सरकार समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प में राजपक्षे बंधुओं की सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद और 2 अन्य लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि पोलोन्नारुआ जिले से श्रीलंका पोदुजना पेरामुना (एसएलपीपी) के सांसद अमरकीर्ति अतुकोराला (57) को सरकार विरोधी समूह ने पश्चिमी शहर नित्तम्बुआ में घेर लिया था। वहीं, लोगों का दावा है कि सांसद की कार से गोली चली थी और जब आक्रोशित भीड़ ने उन्हें कार से उतारा तो उन्होंने भागकर एक इमारत में शरण ली। लोगों का कहना है कि सांसद ने स्वयं अपनी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली।
श्रीलंका में आर्थिक संकट और भीषण हिंसा के बीच PM महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वे हर बलिदान के लिए तैयार हैं।


Latest Web Story

Latest 20 Post