Home / Articles / पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, मिली एकतरफा जीत

पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, मिली एकतरफा जीत

पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, मिली एकतरफा जीत   Image
  • Posted on 06th Aug, 2022 17:36 PM
  • 1098 Views

पहलवान विनेश फोगाट ने श्रीलंका की पहलवान को बेहद आसानी से 4-0 से हरा दिया। यह जीत विनेश फोगाट के लिए खासी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले ओलंपिक में वह जल्द बहार हो गई थी और मानसिक रूप से टूट भी चुकी थी। - Vinesh Phogat grabs gold medal in Commonwealth games id="ram"> Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (22:45 IST) हमें फॉलो करें पहलवान विनेश फोगाट ने श्रीलंका

Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (22:45 IST)
हमें फॉलो करें
पहलवान ने श्रीलंका की पहलवान को बेहद आसानी से 4-0 से हरा दिया। यह जीत विनेश फोगाट के लिए खासी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले ओलंपिक में वह जल्द बहार हो गई थी और मानसिक रूप से टूट भी चुकी थी।

2014 और 2018 की गोल्ड मेडलिस्ट विनेश फोगाट ने महिला 53 किग्रा फाइनल में श्रीलंका की चमोदया केशानी को चित्त (विन बाई फॉल) करके स्वर्ण पदक जीता। विनेश ने चमोदया को एकतरफा मुकाबले में पहले टेकडाउन करके चार पॉइंट बनाये, और फिर दोनों कंधे ज़मीन से मिलाकर राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण की हैट्रिक पूरी की।
इससे पहले पहलवान पूजा गहलोत ने 50 किग्रा के कांस्य पदक मैच में स्कॉटलैंड की क्रिस्टेल लेमोफेक को मात दी।क्रिस्टेल ने मैच की शुरुआत में पूजा को टेकडाउन करके दो अंक हासिल कर लिये थे, लेकिन पूजा ने उन्हें गटरेंच करके पहले 10 पॉइंट लिये, और फिर टेकडाउन के दो पॉइंट के साथ तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर कांस्य पदक जीता।

पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, मिली एकतरफा जीत View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post