Home / Articles / कब खत्म होगा रूस-यूक्रेन युद्ध? अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने बताया

कब खत्म होगा रूस-यूक्रेन युद्ध? अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने बताया

वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। मॉस्को ने अब अपना ध्यान डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने पर केंद्रित कर दिया है। - USA on Russia Ukraine war id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (08:26 IST) वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने

  • Posted on 13th May, 2022 01:00 AM
  • 1314 Views
कब खत्म होगा रूस-यूक्रेन युद्ध? अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने बताया   Image
पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (08:26 IST)
वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। मॉस्को ने अब अपना ध्यान डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने पर केंद्रित कर दिया है।

राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक एवरिल हैंस ने कहा कि यूक्रेन की पूर्वी भाग में रूस की जीत भी संभावित रूप से संघर्ष को समाप्त नहीं कर सकती है। पूर्वी भाग में भीषण लड़ाई जारी है, जहां रूस क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है।

सुश्री हैंस ने मंगलवार को एक अमेरिकी सीनेट समिति की सुनवाई में कहा कि राष्ट्रपति पुतिन अभी भी डोनबास के अलावा लक्ष्यों को प्राप्त करने का इरादा रखते हैं, लेकिन वह अपनी महत्वाकांक्षाओं और रूस की वर्तमान पारंपरिक सैन्य क्षमताओं के बीच मेल नहीं बना पा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि रूसी राष्ट्रपति शायद यूक्रेन के लिए अमेरिका और यूरोपीय संघ के समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं, क्योंकि मुद्रास्फीति, भोजन की कमी और ऊर्जा की व्यवस्था काफी खराब हो गईं। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे रूसी राष्ट्रपति को युद्ध को और आगे ले जाने के लिए बल मिलेगा।

Latest Web Story

Latest 20 Post