Home / Articles / यूक्रेन संकट एक्शन में बाइडन, हाईअलर्ट पर 8500 यूएस सैनिक

यूक्रेन संकट एक्शन में बाइडन, हाईअलर्ट पर 8500 यूएस सैनिक

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के खिलाफ रूस के बढ़ते आक्रमण को लेकर बैठक की और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के पूर्वी हिस्से में सुरक्षा -व्यवस्था को मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा की। इस बीच अमेरिका ने 8500 सैनिकों को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा है। id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 25 जनवरी 2022 (08:28 IST) वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो

  • Posted on 25th Jan, 2022 03:45 AM
  • 1018 Views
यूक्रेन संकट एक्शन में बाइडन, हाईअलर्ट पर 8500 यूएस सैनिक   Image
पुनः संशोधित मंगलवार, 25 जनवरी 2022 (08:28 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के खिलाफ के बढ़ते आक्रमण को लेकर बैठक की और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के पूर्वी हिस्से में सुरक्षा -व्यवस्था को मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा की। इस बीच अमेरिका ने 8500 सैनिकों को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा है।

बाइडन ने वर्चुअल तरीके से सोमवार को यूरोपीय आयोग, यूरोपीय परिषद, नाटो, फ्रांस, जर्मनी, इटली, पोलैंड और ब्रिटेन के नेताओं के साथ बैठक की। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि बैठक में नेताओं ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी आक्रमण को रोकने के लिए अपने संयुक्त प्रयासों पर चर्चा की, जिसमें रूस पर गंभीर आर्थिक लागत लगाने के साथ-साथ नाटो के पूर्वी हिस्से पर सुरक्षा को मजबूत करने की तैयारी शामिल है।
व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि नेताओं ने मौजूदा तनाव के लिए एक राजनयिक समाधान हेतु अपनी साझा इच्छा को रेखांकित किया और कई प्रारूपों में रूस के साथ हाल की व्यस्तताओं की समीक्षा की।

अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि 8500 सैनिकों को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है। इनमें ब्रिगेड कॉम्बैट टीमें, दल, चिकित्सा कर्मियों, विमानन सहायता, खुफिया, निगरानी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने साफ कहा कि तैनाती को लेकर आदेश जारी नहीं किए गए हैं और कोई मिशन भी तय नहीं किए गए हैं।

Latest Web Story

Latest 20 Post