Home / Articles / पटरी से उतरी कश्मीर एक्सप्रेस! 10 ओवरों से विकेट नहीं मिला, लुटाए 125 रन

पटरी से उतरी कश्मीर एक्सप्रेस! 10 ओवरों से विकेट नहीं मिला, लुटाए 125 रन

उमरान मलिक की गेंदो को जहां बल्लेबाज छू भी नहीं पा रहे थे अब बाउंड्री पार पहुंचा रहे हैं। गुजरात के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट लेने वाले उमरान मलिक को अब 3 मैचों से कोई विकेट नहीं मिला है। कल उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन को भी वानिंदू हसरंगा 18 रन देकर और 5 विकेट लेकर पार कर गए थे। - Umran Malik the Kashmir Express derailed in IPL due to too much pace id="ram"> Last Updated: सोमवार, 9 मई 2022 (18:04 IST) उमरान मलिक की गेंदो को जहां बल्लेबाज छू भी नहीं पा

  • Posted on 09th May, 2022 13:30 PM
  • 1469 Views
पटरी से उतरी कश्मीर एक्सप्रेस! 10 ओवरों से विकेट नहीं मिला, लुटाए 125 रन   Image
Last Updated: सोमवार, 9 मई 2022 (18:04 IST)
की गेंदो को जहां बल्लेबाज छू भी नहीं पा रहे थे अब बाउंड्री पार पहुंचा रहे हैं। गुजरात के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट लेने वाले उमरान मलिक को अब 3 मैचों से कोई विकेट नहीं मिला है। कल उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन को भी वानिंदू हसरंगा 18 रन देकर और 5 विकेट लेकर पार कर गए थे।

उमरान मलिक ने अब तक 11 मैचों में 15 विकेट लिये हैं। वह हालांकि पिछले तीन मैचों से विकेट लेने में नाकाम रहे हैं। बल्लेबाजों ने इस दौरान उनके खिलाफ खुल कर रन बनाये हैं। हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक जिन्होंने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है, वह पिछले तीन मुक़ाबलों में डाले दस ओवरों में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। इस दौरान उन्होंने 125 रन लुटाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ रविवार को उन्होंने दो ओवर में 25 रन दिये जिसमें पहले ओवर में 20 रन लुटाये थे।सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मूडी तेज गेंदबाज उमरान मलिक की लय अचानक बिगड़ने से चिंतित नहीं हैं और उन्हें उम्मीद है कि यह तेज गेंदबाज अपने अनुभव से सीख कर शानदार वापसी करेगा।

मूडी ने उमरान की फ़ॉर्म को लेकर धैर्य बरतने की बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले और जारी सीज़न के बीच उमरान ने सिर्फ़ एक लिस्ट ए मैच और सात टी20 मुक़ाबले ही खेले थे।

मूडी ने कहा, "यह अनुभव उनके लिए वास्तविक सीख है। आपको यह देखना होगा कि उमरान ने बहुत ज़्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। वह इसके अभ्यस्त नहीं है। उन्होंने निरंतरता के साथ क्रिकेट नहीं खेली है। हां, यह बात सही है कि उन्होंने पिछले मुक़ाबलों में रन दिए हैं, लेकिन वह सीख रहे हैं और हम उन्हें बैक करते हैं।"

2021 से ही कर रहे थे तूफानी गेंदबाजी

जम्मू एंड कश्मीर के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक को ने चार करोड़ रूपये में रिटेन किया है। जब टी नटराजन को कोविड-19 के कारण बाहर होना पड़ा, तब उन्हें टीम में शामिल किया गया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने बेहद प्रभाव डाला, क्योंकि उन्होंने अपने पहले ही मैच में 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की गेंद डाल दी थी और वह इस आईपीएल सीज़न में सबसे तेज़ गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने थे।आरसीबी के ख़िलाफ़ अपने दूसरे मैच में ही उन्होंने 153 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाल दी जो आईपीएल 2021 की सबसे तेज़ गेंद थी।

गेंदो की गति है दो धारी तलवार

पिछले 3 मैचों में उमरान मलिक ने इस सत्र की सबसे तेज गेंद फेंकी जिसकी गति 157 किमी प्रति घंटा थी। इस गेंद पर डेविड वॉर्नर ने अपना शतक पूरा किया था। जो गति उमरान की दोस्त थी वह पिछले 3 मैचों में दुश्मन बनकर उभरी है।

यह सिर्फ उमरान मलिक के साथ ही नहीं अन्य दूसरे तेज गेंदबाजों के साथ भी हुआ है जो सिर्फ अपनी तेजी के लिए जाने गए हैं। खासकर पाक के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर। वह किसी मैच में पाकिस्तान के लिए तुरुप का इक्का साबित होते थे तो किसी मैच में विलेन और दोनों का कारण एक ही था। उनकी गेंदो की गति।

Latest Web Story

Latest 20 Post