Home / Articles / Twitter के Edit और Dislike बटन का इंतजार खत्म! रोल आउट होने लगे फीचर्स

Twitter के Edit और Dislike बटन का इंतजार खत्म! रोल आउट होने लगे फीचर्स

Twitter Edit और Dislike बटन फीचर रोल आउट होना शुरू हो गया है। कंपनी ने इसे कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। आइए, जानते हैं इन दोनों फीचर्स के बारे में.. Twitter में Edit और Dislike बटन रोल आउट होना शुरू हो गया है। यूजर्स काफी लंबे समय से इन दोनों फीचर्स की

  • Posted on 20th Jun, 2022 21:06 PM
  • 1107 Views
Twitter के Edit और Dislike बटन का इंतजार खत्म! रोल आउट होने लगे फीचर्स Image

Twitter में Edit और Dislike बटन रोल आउट होना शुरू हो गया है। यूजर्स काफी लंबे समय से इन दोनों फीचर्स की मांग कर रहे थे। कंपनी के CEO पराग अग्रवाल ने अप्रैल में Edit फीचर के बारे में कंफर्म किया था। हालांकि, Elon Musk द्वारा एडिट बटन फीचर के बारे में ट्वीट करने के बाद से ही यह फीचर काफी चर्चा में बना हुआ था। Also Read - Elon Musk ने Twitter खरीदा तो कंपनी में हो सकती है छंटनी, जानें मीटिंग में हुई क्या बात

हालांकि, इन दोनों फीचर्स को फिलहाल सीमित यूज के लिए ही रोल आउट किया जा रहा है। टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने ट्विटर के इस फीचर को स्पॉट किया है। Twitter ने Edit फीचर को फिलहाल लैंग्वेज फिल्टर की तरह रोल आउट करना शुरू किया है, जिसमे किसी ट्वीट में अभद्र भाषा के इस्तेमाल होने के बाद यूजर से उस पोस्ट को एडिट करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। Also Read - WeChat, TikTok की तरह हो सकता है Twitter का भविष्य, Elon Musk ने बताया प्लान

टिप्स्टर ने अपने ट्वीट में यह भी बताया है कि कंपनी लाइक और डिसलाइक बटन फीचर को भी टेस्ट कर रही है, जिसमें यूजर्स नोटिफिकेशन्स सेक्शन में जाकर ट्वीट पर आए लाइक्स, कमेंट्स और रिट्वीट आदि के साथ डिसलाइक को भी देख सकेंगे। टिप्स्टर ने इन दोनों फीचर्स का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

Twitter Edit Button

कई बार हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलती से कुछ ऐसा पोस्ट कर देते हैं, जो प्लेटफॉर्म की पॉलिसी के विरूद्ध होता है। ऐसे में हमारे पास उस पोस्ट को डिलीट करने या बदलने का ऑप्शन मिलता है। Facebook या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर के पास किसी भी पोस्ट को डिलीट करने के साथ-साथ एडिट करने का भी ऑप्शन मिलता है, लेकिन ट्विटर पर यह एडिट फीचर मौजूद नहीं था। अब ट्विटर यूजर्स भी इस फीचर को जल्द यूज कर सकेंगे।

टिप्स्टर द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में इस फीचर को देखा जा सकता है, जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter  द्वारा पोस्ट में बदलाव करने के बारे में कहा जा रहा है। हालांकि, यह फीचर फिलहाल केवल अब्यूसिव या ऑफेंसिव पोस्ट के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

Twitter Like/Dislike Button

ट्विटर के लिए रोल आउट होने वाला यह फीचर फिलहाल केवल LinkedIn में है। Facebook यूजर्स भी इस फीचर की डिमांड काफी लंबे समय से कर रहे हैं, ताकि किसी पोस्ट के पसंद न आने पर उसे Dislike किया जा सके। टिप्स्टर द्वारा शेयर किए पोस्ट में इस फीचर का स्क्रीनशॉट देखा जा सकता है, जिसमें नोटिफिकेशन पैनल में किसी पोस्ट को लाइक या डिसलाइक करने का ऑप्शन मिल रहा है।

Twitter के इन दोनों फीचर्स के रोल आउट किए जाने के बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हो सकता है अगले कुछ दिनों में कंपनी इन दोनों फीचर्स (Twitter new features) को ऑफिशियली रोल आउट कर दे।

Twitter के Edit और Dislike बटन का इंतजार खत्म! रोल आउट होने लगे फीचर्स View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post