Home / Articles / दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को भेजा समन, खुलेआम शेयर हो रहे बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को भेजा समन, खुलेआम शेयर हो रहे बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को भेजा समन, खुलेआम शेयर हो रहे बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो Image
  • Posted on 21st Sep, 2022 05:52 AM
  • 1022 Views

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर समन भेजा है। महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से भी इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। दिल्ली महिला आयोग (DCW) और दिल्ली पुलिस ने बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर Twitter India को

दिल्ली महिला आयोग (DCW) और दिल्ली पुलिस ने बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर Twitter India को समन भेजा है। महिला आयोग ने कई ट्वीट्स के जरिए बच्चों के आपत्तिजनक फोटोज और वीडियो प्रसारित करने के कारण सू मोटो के तहत समन जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने बताया कि ट्विटर पर बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो 20 रुपये में बेचे जा रहे हैं। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी वाले वीडियो नहीं हटाए हैं, जिसकी वजह से ट्विटर इंडिया को समन भेजा गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस से तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। Also Read - Twitter ला रहा Edit Button फीचर, 21 सितंबर को पब्लिक टेस्टिंग के लिए होगा रोल आउट!

खुलेआम शेयर हो रहे आपत्तिजनक वीडियो

DCW ने बताया कि ट्विटर पर ये आपत्तिजनक वीडियो और फोटो खुलेआम शेयर किए जा रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर इंडिया और दिल्ली पुलिस को इस बारे में पत्र लिखा है। दिल्ली महिला आयोग ने अपने पत्र में लिखा है कि कुछ ट्विटर अकाउंट्स इस अपराध में शामिल हैं और इस तरह का रैकेट चला रहे हैं। ये अपराधी बच्चों और महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके पैसे की डिमांड करते हैं।

दिल्ली महिला आयोग ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह के सैकड़ों पोस्ट शेयर किए गए हैं, जिनमें बच्चों और महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो हैं। महिला आयोग ने इस तरह के अपराध पर खेद जताया है और कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं और बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो और फोटो शेयर खुलेआम शेयर किए जा रहे हैं, जो दुखद है।

दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि Twitter को इस तरह के क्रिमिनल गतिविधियों वाले पोस्ट के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेना होगा। यही नहीं, एजेंसी को भी इस तरह के मामले पर तत्काल ऐक्शन लेना चाहिए। दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को 26 सितंबर तक आयोग के पास हाजिर होने का समन जारी किया गया है। अगर, ट्विटर इंडिया आयोग के पास नहीं हाजिर होता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

Related Articles

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को भेजा समन, खुलेआम शेयर हो रहे बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post