Home / Articles / अमेरिका में हजारों सैनिकों ने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, लटक रही बर्खास्तगी की तलवार

अमेरिका में हजारों सैनिकों ने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, लटक रही बर्खास्तगी की तलवार

अमेरिका में हजारों सैनिकों ने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, लटक रही बर्खास्तगी की तलवार   Image
  • Posted on 25th Jun, 2022 17:06 PM
  • 1154 Views

वॉशिंगटन। अमेरिका में 'आर्मी नेशनल गार्ड' के करीब 40 हजार सैनिकों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए गुरुवार को तय अंतिम समय सीमा तक अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की शर्त को पूरा नहीं किया जबकि 14 हजार सैनिकों ने टीका लगवाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है, जिससे उन पर बर्खास्तगी का खतरा मंडरा रहा है। - Thousands of soldiers in America refused to install Corona Vaccine id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 25 जून 2022 (21:58 IST) हमें फॉलो करें वॉशिंगटन। अमेरिका में

पुनः संशोधित शनिवार, 25 जून 2022 (21:58 IST)
हमें फॉलो करें
वॉशिंगटन। अमेरिका में 'आर्मी नेशनल गार्ड' के करीब 40 हजार सैनिकों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए गुरुवार को तय अंतिम समय सीमा तक अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की शर्त को पूरा नहीं किया जबकि 14 हजार सैनिकों ने टीका लगवाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है, जिससे उन पर बर्खास्तगी का खतरा मंडरा रहा है।
अमेरिका के अर्मी नेशनल गार्ड में टीका नहीं लगवाने वाले 40 हजार सैनिक कुल सैनिकों के 13 प्रतिशत हैं। आंकड़ों के मुताबिक छह राज्य ऐसे हैं जहां पर 20 से 30 प्रतिशत गार्ड सैनिकों ने टीकाकरण नहीं कराया है जबकि 43 राज्यों में ऐसे सैनिकों की संख्या 10 प्रतिशत से अधिक है।

गार्ड के अधिकारियों ने बताया कि वे समय पर टीका लगवाने के लिए सैनिकों को प्रोत्साहित करने के लिए यथासंभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया की करीब सात हजार सैनिकों ने टीकाकरण से छूट देने की मांग की है जिन्हें मनाने का प्रयास कर रहे हैं। इनमें से लगभग सभी ने धार्मिक कारणों से टीकाकरण से इनकार किया है।

आर्मी नेशनल गार्ड के लेफ्टिनेंट जनरल जॉन जेनसेन ने कहा, हम वह सबकुछ कर रहे हैं जिससे सभी सैनिकों को टीका लगवाने और अपना सैन्य करियर जारी रखने का अवसर मिले। हर छूटा हुआ सैनिक छूट चाहता है, हम उनका उनकी प्रक्रिया के तहत समर्थन करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा, हम अपनी कोशिश तब तक नहीं छोड़ रहे जब तक कि अलग होने की कागजी कार्यवही पूरी नहीं हो जाती। अब भी समय है।(भाषा)

अमेरिका में हजारों सैनिकों ने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, लटक रही बर्खास्तगी की तलवार View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post