खुशखबर! इस राज्य में निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, 3300 पदों के लिए जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

खुशखबर! इस राज्य में निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, 3300 पदों के लिए जल्द शुरू होगी प्रक्रिया   Image

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने कहा कि वह जल्द ही सरकारी प्राथमिक स्कूलों में करीब 3300 शिक्षकों या 'विद्या सहायकों' की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी। id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (21:10 IST) अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने कहा कि वह

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (21:10 IST)
अहमदाबाद। सरकार ने कहा कि वह जल्द ही सरकारी प्राथमिक स्कूलों में करीब 3300 शिक्षकों या 'विद्या सहायकों' की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी।

उल्लेखनीय है कि विद्या सहायकों या प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की औपचारिक घोषणा पिछले साल मार्च में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा की गई थी जब भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री थे।

राज्य के शिक्षा मंत्री जीतुभाई वाघाणी ने कहा कि हालांकि, चीजें आगे नहीं बढ़ पाईं क्योंकि केंद्र ने राज्य सरकारों से दिव्यांगों के लिए आरक्षण कोटा वर्तमान के 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 4 प्रतिशत करने के लिए कहा था।
वाघाणी ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि कुछ प्रशासनिक प्रक्रियाओं के कारण इस मामले में देरी हुई। कोटा बढ़ाने के केंद्र के निर्देश के बाद, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग और मेरे विभाग ने हाल ही में सभी औपचारिकताएं पूरी कीं, और अब हम जल्द ही लगभग 3,300 प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे।
उन्होंने कहा कि जहां पहली से 5वीं कक्षा के लिए 1,300 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, वहीं छठी से आठवीं कक्षा के लिए करीब 2,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन्होंने पूर्व में पात्रता परीक्षा पास कर ली है, उन पर भर्ती को लेकर विचार किया जाएगा क्योंकि इस संबंध में पहले ही विस्तार दिया जा चुका है।

यह घोषणा उन हजारों युवाओं के लिए राहत की बात है जो पिछले कुछ समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे और पिछले एक साल के दौरान इस संबंध में सरकार को ज्ञापन भी दिए थे।

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.