Home / Articles / तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम को जीत दिलाई

तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम को जीत दिलाई

तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम को जीत दिलाई   Image
  • Posted on 01st Aug, 2022 18:06 PM
  • 1155 Views

तानिया सचदेव ने कीमती अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और यह उनका ही शानदार प्रदर्शन था जिसके दम पर भारत-ए टीम ने मामल्लापुरम में जारी 44 वें शतरंज ओलंपियाड में सोमवार को महिला वर्ग के चौथे राउंड के मैच में हंगरी के खिलाफ 2.5-1.5 के अंतर से सनसनीखेज जीत दर्ज की। - Tania Sachdev guides Indian women team to victory in chess olympiad id="ram"> Last Updated: सोमवार, 1 अगस्त 2022 (23:29 IST) हमें फॉलो करें मामल्लापुरम: तानिया सचदेव ने

Last Updated: सोमवार, 1 अगस्त 2022 (23:29 IST)
हमें फॉलो करें
मामल्लापुरम:
ने कीमती अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और यह उनका ही शानदार प्रदर्शन था जिसके दम पर भारत-ए टीम ने मामल्लापुरम में जारी 44 वें में सोमवार को महिला वर्ग के चौथे राउंड के मैच में हंगरी के खिलाफ 2.5-1.5 के अंतर से सनसनीखेज जीत दर्ज की।

कोनेरू हम्पी, द्रोणावल्ली हरिका और आर वैशाली के अपने-अपने मुकाबलों में ड्रॉ खेलने के बाद, सचदेव ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए सामने आए अवसर पर शानदार प्रदर्शन किया। तानिया ने निर्णायक अंक अर्जित करने के साथ-साथ टीम के लिए मैच पर कब्जा करने के लिए जसोका गाल को हराया।

मैच के बाद तानिया सचदेव ने कहा, “यह एक कठिन स्थिति थी और मुझे पता था कि हमारे दो बोर्ड ड्रॉ में समाप्त हो गए थे। हमारे खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी टीम थी। अब समय आ गया है कि हमें मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना होगा। इसलिए, मुझे लगता है कि हमें प्रतियोगिता के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हम अगले मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ”

तानिया के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारत की महिला ए टीम के कोच अभिजीत कुंटे ने कहा, “टीमें अच्छी तरह से संतुलित हैं और एक समय में एक राउंड खेलना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के सभी मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। ”

11वीं वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बी टीम ने भी इसी तरह के 2.5-1.5 स्कोर के साथ एस्टोनिया को हराया। वंतिका अग्रवाल ने अपने विजयी अभियान का विस्तार करते हुए टीम के लिए जीत का अंक हासिल किया जबकि अन्य तीन गेम ड्रॉ समाप्त हुए।

इस बीच चौथे दिन को हुए एक बड़े उलटफेर में, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व विश्व चैम्पियनशिप चैलेंजर फैबियानो कारुआना को उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ने हरा दिया। 17 वर्षीय कौतुक अब्दुस्सतारोव शतरंज के भविष्य के उभरते चेहरों में से एक रहे हैं। उज्बेकिस्तान ने शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

ओपन सेक्शन के चौथे राउंड के अन्य मैचों में भारत-बी ने इटली के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की। गुकेश और निहाल सरीन ने जीत दर्ज की, जबकि आर. प्रज्ञानंदा और रौनक साधवानी ने ड्रॉ खेला।

गुकेश ने डेनियल वोकातुरो के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। वोकातुरो ने रविवार को मैग्नस कार्लसन को ड्रॉ पर रोक दिया था। क्वीन्स गैम्बिट डिक्लाइन गेम में, गुकेश सामरिक स्ट्रोक के साथ एक मोहरे को हथियाने के प्रयास में सफल रहे और इस तरह 34 चालों के बाद उन्होंने अंक अपने हक में किया। यह सब तब हुआ था जब उनकी क्वीन, रूक और बिशप ने उनके प्रतिद्वंद्वी के किंग को घेर लिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त भारत-ए ने फ्रांस के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। इस मैच के चारों मुकाबले बराबरी पर रहे जबकि भारत-सी को 1.5-2.5 के स्कोर के साथ स्पेन को हाथों हार मिली।(वार्ता)

तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम को जीत दिलाई View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post