Home / Articles / सूर्य ने किया सिंह में प्रवेश, सूर्य संक्रांति किसके लिए है शुभ, किसके लिए अशुभ

सूर्य ने किया सिंह में प्रवेश, सूर्य संक्रांति किसके लिए है शुभ, किसके लिए अशुभ

सूर्य ने किया सिंह में प्रवेश, सूर्य संक्रांति किसके लिए है शुभ, किसके लिए अशुभ   Image
  • Posted on 17th Aug, 2022 06:21 AM
  • 1269 Views

Surya gochar Sinh sankranti : 17 अगस्त 2022 सुबह 07:14 बजे सूर्य ने कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश कर लिया है। सिंह राशि सूर्य की खुद की राशि है। सूर्य के सिंह में गोचर से 6 राशियों पर रहेगा मिलाजुला असर और 6 राशियों को मिलेगा लाभ। आओ जानते हैं कि किस राशि पर सूर्य के इस राशि प्रवेश का शुभ असर और किस पर अशुभ असर होगा। - Surya ka singh rashi me pravesh 2022 id="ram"> Last Updated: बुधवार, 17 अगस्त 2022 (11:06 IST) हमें फॉलो करें Surya gochar Sinh sankranti : 17 अगस्त 2022 सुबह 07:14

Last Updated: बुधवार, 17 अगस्त 2022 (11:06 IST)
हमें फॉलो करें
Surya gochar Sinh sankranti : 17 अगस्त 2022 सुबह 07:14 बजे सूर्य ने कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश कर लिया है। सिंह राशि सूर्य की खुद की राशि है। सूर्य के सिंह में गोचर से 6 राशियों पर रहेगा मिलाजुला असर और 6 राशियों को मिलेगा लाभ। आओ जानते हैं कि किस राशि पर सूर्य के इस राशि प्रवेश का शुभ असर और किस पर अशुभ असर होगा।


इन 6 राशियों पर होगा शुभ असर :
1. मेष राशि : आपकी राशि के पांचवें भाव में सूर्य का गोचर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। छात्रों के लिए अनुकूल समय है। नौकरीपेशा के लिए भी यह शुभ समय रहेगा। व्यापारियों को लाभ होगा। हालांकि प्रेम या दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिले सकते हैं।

2. मिथुन राशि : आपकी राशि के तीसरे भाव में सूर्य का गोचर माता-पिता और भाई-बहन का सहयोग दिलाएगा। यात्रा का योग बनेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। व्यापार में भी सफलता मिलेगी।

3. कर्क राशि : आपकी राशि के दूसरे भाव में सूर्य का प्रवेश होगा जो धनलाभ कराएगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। छात्रों के लिए भी अनुकूल समय है। यात्रा के योग भी बनेंगे। नौकरी और व्यापार के लिए शुभ है।

4. तुला राशि : आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में सूर्य का परिवर्तन धन लाभ करा सकता है। यह आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी या करियर में मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। संतान पक्ष की ओर से खुशी मिलेगी।
5. धनु राशि : आपकी राशि के नौवें भाव में सूर्य का गोचर आपके भाग्य को जागृत करेगा। छात्रों को इससे लाभ होगा। तीर्थ यात्रा का योग बनेगा। नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। व्यापार में निवेश की योजना लाभदायक है।

7. मीन राशि : आपकी राशि के छठे भाव में सूर्य का गोचर सेहत में लाभ देगा। इस दौरान आपके प्रतिद्वंद्वी चाहते हुए भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। छात्रों के लिए अनुकूल समय है। करियर या नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। व्यापार में भी लाभ होगा। लंबी यात्रा के योग हैं।
इन 6 राशियों पर होगा मिलाजुला असर :
1. वृषभ राशि : आपकी राशि के चौथे भाव में सूर्य का गोचर वाहन या संपत्ति खरीदने के योग बनाएगा। व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नति दिलाएगा। हालांकि आपको पारिवारिक जीवन में सभी से अच्‍छा व्यवहार रखना होगा।

2. सिंह राशि : आपकी राशि के लग्न भाव में सूर्य का गोचर सेहत और स्वभाव पर सकारात्मक असर डालेगा। हालांकि जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। साझेदारी के व्यापार में सतर्क रहना होगा। हालांकि नौकरी या खुद के व्यापार के लिए मिलाजुला समय रहेगा।
3. कन्या राशि : आपकी राशि के बारहवें भाव में सूर्य का गोचर विदेश या लंबी यात्रा से लाभ प्राप्त करा सकता है। हालांकि सेहत की दृष्टि से यह गोचर शुभ नहीं है। आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है, जिसके चलते आर्थिक नुकसान हो सकता है।

4. वृश्चिक राशि : आपकी राशि के दसवें भाव में सूर्य का गोचर नौकरी में पदोन्नति और व्यापार में उन्नति लेकर आया है। आपको अहंकार से बचकर रहना होगा। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। समझदारी से काम लें और क्रोध पर कंट्रोल करें।

5. मकर राशि : आपकी राशि के आठवें भाव में सूर्य का गोचर घटना दुर्घटना से बचने का संकेत देता है। आपके खर्चों में वृद्धि की संभावना है। आपको सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। व्यापार या नौकरी में मिलाजुला समय रहेगा। यह समय चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

6. कुंभ राशि : आपकी राशि के सातवें भाव में सूर्य का गोचर साझेदारी और दांपत्य जीवन में वाद-विवाद को जन्म दे सकता है। आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा। नौकरी या व्यपार में औसत समय रहेगा।

सूर्य ने किया सिंह में प्रवेश, सूर्य संक्रांति किसके लिए है शुभ, किसके लिए अशुभ View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post