Home / Articles / सर्वे में खुलासा, अगले 3 माह में 63 प्रतिशत कंपनियां करेगी भर्ती

सर्वे में खुलासा, अगले 3 माह में 63 प्रतिशत कंपनियां करेगी भर्ती

नई दिल्ली। भारत में आने वाले महीनों में रोजगार बाजार में काफी तेजी आने की संभावना है। मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि 63 प्रतिशत कंपनियां पुनरुद्धार में तेजी लाने और आर्थिक वृद्धि को बनाए रखने के लिए अगले तीन महीनों जुलाई-सितंबर तिमाही में भर्ती करने की योजना बना रही हैं। - survey says, jobs in 63 percent companies in next 3 months id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जून 2022 (15:35 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। भारत में आने

  • Posted on 14th Jun, 2022 11:21 AM
  • 1088 Views
सर्वे में खुलासा, अगले 3 माह में 63 प्रतिशत कंपनियां करेगी भर्ती   Image
पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जून 2022 (15:35 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारत में आने वाले महीनों में रोजगार बाजार में काफी तेजी आने की संभावना है। मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि 63 प्रतिशत कंपनियां पुनरुद्धार में तेजी लाने और आर्थिक वृद्धि को बनाए रखने के लिए अगले तीन महीनों जुलाई-सितंबर तिमाही में भर्ती करने की योजना बना रही हैं।
ALSO READ:

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अगले डेढ़ साल में देगी 10 लाख नौकरियां
'मैनपावर ग्रुप के रोजगार परिदृश्य' सर्वे के मुताबिक, भारत में 2022 की जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान रोजगार परिदृश्य के अत्यधिक मजबूत रहने की संभावना है, और इस दौरान शुद्ध रोजगार परिदृश्य आठ साल के उच्च स्तर 51 प्रतिशत पर रह सकता है।

शुद्ध रोजगार परिदृश्य को कुल रोजगार में वृद्धि की संभावना वाले नियोक्ताओं के प्रतिशत में से नियुक्ति गतिविधियों में कमी की आशंका जताने वाले नियोक्ताओं के प्रतिशत को घटाकर निकाला जाता है।
सर्वेक्षण के मुताबिक जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान 63 प्रतिशत कंपनियों को नियुक्ति स्तर में वृद्धि की उम्मीद की है, 12 फीसदी ने नियुक्तियों में कटौती की आशंका जाहिर की, जबकि 24 प्रतिशत लोगों ने यथास्थिति की बात कही।

मैनपावर ग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक संदीप गुलाटी ने कहा, 'बढ़ती मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक अस्थिरता के बावजूद भारत में सुधार प्रक्रिया को तेज करने और आर्थिक वृद्धि को बनाए रखने के लिए सभी क्षेत्रों में सकारात्मक भावना है।' (भाषा)

Latest Web Story

Latest 20 Post