Home / Articles / अब खुलेगी सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, CBI ने हाथ में ली जांच

अब खुलेगी सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, CBI ने हाथ में ली जांच

अब खुलेगी सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, CBI ने हाथ में ली जांच   Image
  • Posted on 21st Sep, 2022 21:12 PM
  • 1443 Views

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पिछले महीने गोवा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हरियाणा इकाई की नेता सोनाली फोगाट की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय के एक संदर्भ पर गोवा पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की है। - sonali phogat death case cbi resigter case goa police id="ram"> पुनः संशोधित गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (20:59 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। केंद्रीय

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (20:59 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पिछले महीने गोवा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हरियाणा इकाई की नेता की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय के एक संदर्भ पर गोवा पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की है।

की टीमें सीएफएसएल विशेषज्ञों के साथ गोवा पहुंचेंगी और दस्तावेजों को इकट्ठा करेगी। साथ में वे स्थानीय पुलिस अधिकारियों और उन डॉक्टरों से बातचीत करेगी, जिन्होंने पूर्व टीवी एंकर को अस्पताल लाए जाने के बाद उनकी जांच की थी। सूत्रों ने कहा कि विसरा के नमूने से फोगाट की मौत के कारणों का निश्चित रूप से सुराग मिलेगा।
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर फोगाट की मौत की सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया था जिसके बाद मंत्रालय ने मामला सीबीआई को भेज दिया था। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से मामले की छानबीन सीबीआई से कराने को कहा था।

सीबीआई डीओपीटी के प्रशासनिक नियंत्रण में काम करती है। 43 वर्षीय फोगाट को 22-23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। इसे पहले वह अंजुना बीच इलाके में एक रेस्तरां में पार्टी कर रही थी।
पूर्व टिक टोक स्टार और रियलिटी टीवी शो "बिग बॉस" की प्रतियोगी रही फोगाट घटना से एक दिन पहले अपने दो पुरुष सहयोगियों - सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के साथ गोवा पहुंची थी।

उनकी मौत के बाद सामने आए रेस्तरों के सीसीटीवी फुटेज में वह सांगवान के साथ डांस करती नजर आ रही हैं। सहयोगी को कथित तौर पर उन्हें पानी पीने के लिए मजबूर करते हुए भी देखा जा सकता है जिसे वे तुरंत थूक देती हैं। एक अन्य वीडियो में फोगाट को उनके सहयोगी रेस्तरां से बाहर ले जाते हुए दिख रहे हैं।
गोवा पुलिस ने इस मामले के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें फोगाट के दो सहयोगी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह शामिल हैं। पुलिस ने दत्ताप्रसाद गांवकर को भी गिरफ्तार किया है, जिसने सागवान और सिंह को कथित तौर पर मादक पदार्थ मुहैया कराया था और दोनों ने वे फोगाट को दिया था।

पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने बताया था कि फोगाट को मेथामफेटामाइन दिया गया और रेस्तरां के शौचालय से कुछ मात्रा में इसे बरामद किया गया था।

अब खुलेगी सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, CBI ने हाथ में ली जांच View Story

Latest Web Story