Home / Articles / कलेक्टर ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश, भुगतान नहीं मिलने से दुखी था ठेकेदार पुत्र

कलेक्टर ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश, भुगतान नहीं मिलने से दुखी था ठेकेदार पुत्र

नीमच जिले की जावद तहसील के अंतर्गत आनेवाली रतनगढ़, सिंगोली ओर डीकेन पंचायतों में ठेकेदार द्वारा किए गए निर्माण कार्यों के भुगतान की मांग को लेकर ठेकेदार के पुत्र द्वारा मंगलवार को पहले जनसुनवाई में आवेदन दिया गया, फिर दोपहर टीएल की बैठक के दौरान सभा हाल के बाहर ही खुद पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। - self-immolation attempt in neemuch collector office id="ram"> मुस्तफा हुसैन| Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (19:10 IST) नीमच जिले की जावद तहसील के

  • Posted on 10th May, 2022 14:10 PM
  • 1252 Views
कलेक्टर ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश, भुगतान नहीं मिलने से दुखी था ठेकेदार पुत्र   Image
Author मुस्तफा हुसैन| Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (19:10 IST)
जिले की जावद तहसील के अंतर्गत आनेवाली रतनगढ़, सिंगोली ओर डीकेन पंचायतों में ठेकेदार द्वारा किए गए निर्माण कार्यों के भुगतान की मांग को लेकर ठेकेदार के पुत्र द्वारा मंगलवार को पहले जनसुनवाई में आवेदन दिया गया, फिर दोपहर टीएल की बैठक के दौरान सभा हाल के बाहर ही खुद पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया।


हालांकि के कर्मचारी और गार्ड द्वारा पकड़ लिया और उसके हाथ से माचिस छीनकर उसे अपनी सुरक्षा में ले लिया। घटना के बाद बैठक में मौजूद अधिकारी सकते में आ गए। इसके बाद एडीएम नेहा मीणा ने संबंधित पंचायतों के सीएमओ और एसडीएम को बुलवाकर उक्त ठेकादर युवक के त्वरित भुगतान के निर्देश दिए। साथ ही एडीएम ने तीनों सीएमओ को चेतावनी भी दी है कि यदि आने वाली 25 मई तक उक्त ठेकेदार का भुगतान नही होता है तो तीनों को निलंबित करदिया जाएगा।
इसके बाद उक्त युवक को 108 के ईएमटी ब्रह्मानन्द पाटीदार ओर पायलेट कमलेश रावत द्वारा प्राथमिक उपचार देते हुए हुवे एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल पहुचाया गया। उक्त मामले में पीड़ित सुनील सागर द्वारा बताया गया कि उनके पिता प्रेमसागर कुमावत द्वारा वर्ष 2019 में रतन गढ़, सिंगोली ओर डीकेन नगर पंचायत में सरकारी ठेका लिया था, जिसमें गुढ़होला मार्ग बीएमडब्ल्यू रोड, जिसकी लागत 31 लाख 93 हजार, गोरेश्वर महादेव मंदिर सामुदायिक भवन जिसकी लागत 14 लाख 23 हजार और इसी प्रकार देवतलाई में पेवर ब्लाक का कार्य जिसकी लागत 4 लाख 37 हजार है, के कार्य पूर्ण कर पंचायतों को सौंप दिए गए परंतु पंचायत द्वारा आज तक भुगतान नहीं किया गया।
इस मामले में कई बार आवेदन दिए गए थे जिसके चलते आज ठेकेदार के पुत्र सुनील सागर द्वारा पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया गया था। वहीं उक्त मामले में एडीएम नेहा मीणा ने बताया कि रतनगढ़, सिंगोली ओर डीकेन पंचायतों में विकास कार्य का भुगतान बाकी था, जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा आवेदन दिए गए थे। कुछ भुगतान हो भी चुका है। फंड नही होने के कारण कुछ भुगतान बाकी है। सभी सीएमओ को जल्द से जल्द भुगतान के निर्देश दिए गए हैं। 25 मई तक संभव तह भुगतान हो जाएगा।

Latest Web Story

Latest 20 Post