Home / Articles / हरियाणा में 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल

हरियाणा में 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल

जींद (हरियाणा)। राज्य के शिक्षा विभाग ने राज्य में कोविड नियमों के अनुपालन के साथ एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। वहीं, पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए आगामी आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे। id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (21:18 IST) जींद (हरियाणा)। राज्य के शिक्षा विभाग

  • Posted on 28th Jan, 2022 16:45 PM
  • 1350 Views
हरियाणा में 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल   Image
पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (21:18 IST)
जींद (हरियाणा)। राज्य के शिक्षा विभाग ने राज्य में कोविड नियमों के अनुपालन के साथ एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। वहीं, पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए आगामी आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे।


खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार जैन ने बताया कि एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए आगामी आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं, टीके की पहली खुराक ले चुके छात्र को ही स्कूल आने की अनुमति होगी। विद्यार्थियों को अभिभावकों से लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। जो विद्यार्थी घर पर रहकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं होगी।
जनवरी महीने में संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते स्कूल, कॉलेज एवं अन्य शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए थे। संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद शिक्षा विभाग ने अभी सिर्फ 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है।

हालांकि, निजी स्कूल संचालक एवं अन्य छात्र संगठन सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने की मांग कर रहे हैं। ऑल इंडिया प्रिंसिपल एसोसिएशन की जिला उपप्रधान डिंपल अरोड़ा ने कहा कि शिक्षा विभाग को सभी कक्षाओं को खोलने की अनुमति देनी चाहिए। संक्रमण के चलते लगातार दूसरे साल विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अभिभावक भी चाहते हैं स्कूल में सभी कक्षाएं लगे।(फाइल फोटो)


Latest Web Story

Latest 20 Post