Home / Articles / Samsung Galaxy M31s First Impressions: पावरफुल बैटरी और शानदार कैमरे का कॉम्बिनेशन

Samsung Galaxy M31s First Impressions: पावरफुल बैटरी और शानदार कैमरे का कॉम्बिनेशन

Samsung ने पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy M30s के बाद इस साल Galaxy M31, और Galaxy M21 को भी 6,000mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया है। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के बाद Samsung ने अपने इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन Galaxy M31s को जोड़ा है। Samsung अपनी Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स को 6,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च कर रहा है। पिछले साल लॉन्च

  • Posted on 04th Sep, 2021 06:23 AM
  • 1336 Views
Samsung Galaxy M31s First Impressions: पावरफुल बैटरी और शानदार कैमरे का कॉम्बिनेशन Image

Samsung अपनी Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स को 6,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च कर रहा है। पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy M30s के बाद कंपनी ने इस साल Galaxy M31, और Galaxy M21 को भी इसी दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के बाद Samsung ने अपनी इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन Galaxy M31s को जोड़ा है। Also Read - Samsung Galaxy Tab S7 FE (Wi-Fi) हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन्स तक

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले दिनों ही लॉन्च किया है। जिसमें बड़ी बैटरी के साथ-साथ बड़ा कैमरा भी दिया है। फोन में कंपनी ने Galaxy M सीरीज का सबसे बेहतर कैमरा कॉन्फिग्रेशन दिया है। फोन का डिजाइन और लुक काफी हद तक Galaxy A51 से रिसेंबल करता है। हालांकि, 6,000mAh की बैटरी होने की वजह से इसकी थिकनेस थोड़ी ज्यादा है और वजन के मामले में भी यह Galaxy A51 से भारी है। Also Read - Samsung Galaxy A52s vs OnePlus Nord 2: जानें इन दोनों दमदार फोन में क्या है अंतर

Also Read - Samsung Galaxy S21 FE का यूजर मैन्युअल हुआ लीक, नहीं मिलेगा डब्बे में चार्जर

Samsung Galaxy M31s को कंपनी #MonsterShot के नाम से प्रमोट कर रही है और बता रही है कि ये भारत में 64MP सिंगल टेक Intelli-Cam फीचर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। Samsung Galaxy M31s  दो स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB RAM + 128GB  और 8GB RAM + 128GB में आता है। फोन के 6GB RAM वेरिएंट की कीमत 20,499 रुपये है। वहीं, फोन के 8GB RAM वेरिएंट की कीमत 22,499 रुपये है। फोन Mirage Black और  Mirage Blue कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसे 6 अगस्त से ही कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन और  ऑफलाइन स्टोर्स के अलावा Amazon.in पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

डिजाइन

सबसे पहले हम बात करते हैं फोन के डिजाइन के बारे में। इसके फ्रंट पैनल और बैक पैनल में 6.5 इंच का Super-AMOLED Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, बैक पैनल में बेहतरीन फिनिशिंग देखने को मिलेगी। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसे पावर बटन के साथ इंटिग्रेट किया गया है। पावर और फिंगरप्रिंट सेंसर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर्स दिए गए हैं। फोन की थिकनेस थोड़ी ज्यादा है और डिवाइस थोड़ा भारी भी है। फोन के नीचे की तरफ सेंटर में USB Type C चार्जिंग जैक फीचर किया गया है। वहीं, इसके एक साइड में स्पीकर ग्रिल्स दिए गए हैं। जबकि दूसरी साइड 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है।

फोन के बैक बैनल की बात करें तो इसमें Samsung Galaxy A51 की तरह ही क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसके अलावा Samsung की ब्रांडिंग नीचे की तरफ दी गई है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ-साथ LED फ्लैश भी दिया गया है। फोन के बैक पैनल में मेटलिक फिनिश देखने को मिलती है। डिजाइन की बात करें तो Galaxy M31s के डिजाइन में कोई खास बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि, इसमें कंपनी ने साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसके अलावा इसका लुक और डिजाइन Galaxy A51 से मिलता है।

Samsung Galaxy M31s स्पेसिफिकेशन्स

Galaxy M31s में 6.5 इंच का SuperAMOLED Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले में सेट्रली अलाइंड पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल दिया गया है। फोन Samsung Exynos 9611 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें ग्राफिक्ल इन्हांसमेंट के लिए Mali-G72 MP3 GPU दिया गया है। इसका प्रोसेसर 10nm आर्किटक्चर पर काम करता है। फोन 8GB तक LPDDR4 RAM और 128GB स्टोरेज सपोर्ट के साथ आता है। इसकी इंटरनल मेमोरी को 512GB तक एक्सपेंड की जा सकती है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो ये 64MP के प्राइमरी सेंसर, 12MP के अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5MP को डेप्थ सेंसर और  5MP के ही मैक्रो सेंसर के साथ आता है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो ये 32MP के फ्रंट कैमरे के साथ आता है। फोन में 6,000mAh की बैटरी 25W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। यह स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित OneUI 2 पर रन करता है।

कैमरा फीचर्स

Galaxy M31s को कंपनी जिस तरह से #MonsterShot के नाम से प्रमोट कर रही है। इसमें 64MP का Sony IMX682 प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। Intelli-Cam फीचर होने की वजह से जब आप इससे कोई तस्वीर क्लिक करते हैं तो ये आपको फोटो क्लिक करने के आइडल रिजोल्यूशन के बारे में नोटिफाई करता है ताकि आप एक बेहतर तस्वीर क्लिक कर सकें।

इसके रियर कैमरे से 4K क्वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग की जा सकती है। साथ ही ये 480 fps पर स्लो-मो और हाइपलैप्स वीडियो रिकार्ड कर सकता है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इस 32MP के सेल्फी कैमरे से भी 4K क्वालिटी की वीडियो कैप्चर की जा सकती है। साथ ही, ये रियर के साथ-साथ फ्रंट सिंगल टेक फीचर के साथ आता है। इसके सेल्फी कैमरे में AR Doodle, AR Emoji जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Samsung Galaxy M31s First Impressions

Galaxy M31s पहली नजर में आपको एक बेहतर डिजाइन वाला स्मार्टफोन दिखाई देगा। फोन की लुक और फिनिशिंग बेहतरीन है। फोन के सबसे बेहतर फीचर की बात करें तो ये बड़ी डिस्प्ले के साथ-साथ बड़ी बैटरी के साथ आता है। इसे एक बार चार्ज करने पार आप दो दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 29 घंटे की कॉलिंग सपोर्ट दी गई है। यही नहीं, फोन में फास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। फोन के रियर कैमरे के साथ-साथ सेल्फी कैमरा में भी काफी नए फीचर्स दिए गए हैं। 20 हजार रुपये की प्राइस रेंज में फोन बेहतर कैमरा और बैटरी के साथ आता है।

Samsung Galaxy M31s First Impressions: पावरफुल बैटरी और शानदार कैमरे का कॉम्बिनेशन View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post