Home / Articles / मुंबई में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर छोटा शकील के साथी सलीम को हिरासत में लिया

मुंबई में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर छोटा शकील के साथी सलीम को हिरासत में लिया

मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने गैंगस्टर छोटा शकील के साथी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को सोमवार सुबह मुंबई में हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने इससे पहले भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के साथियों के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे में 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने सट्टेबाज से बिल्डर बने अजय गोसालिया के उपनगरीय बोरीवली स्थित आवास की भी तलाशी ली। - Salim Qureshi detained by NIA in Mumbai id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (00:29 IST) मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने

  • Posted on 09th May, 2022 19:15 PM
  • 1380 Views
मुंबई में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर छोटा शकील के साथी सलीम को हिरासत में लिया   Image
Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (00:29 IST)
मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने गैंगस्टर के साथी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को सोमवार सुबह में में ले लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने इससे पहले भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के साथियों के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे में 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने सट्टेबाज से बिल्डर बने अजय गोसालिया के उपनगरीय बोरीवली स्थित आवास की भी तलाशी ली।

अधिकारियों के मुताबिक, ने कुरैशी को उसके दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके स्थित आवास से हिरासत में लिया। कुरैशी छोटा शकील की पत्नी की बहन का पति है। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने हाजी अली दरगाह और माहिम दरगाह के ट्रस्टी सोहेल खंडवानी को भी माहिम इलाके में उनके आवास से हिरासत में लिया।

उन्होंने कहा कि एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने खंडवानी के माहिम स्थित कार्यालय पर भी छापेमारी की और बिल्डर असलम सोरतिया और बीफ निर्यातक फरीद कुरैशी सहित कई लोगों से पूछताछ की। अधिकारी ने कहा कि बांद्रा और माहिम इलाकों में रहने वाले कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की गई।
केंद्रीय एजेंसी ने 1993 के मुंबई विस्फोटों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहीम के साथियों के खिलाफ मुंबई के नागपाड़ा इलाके स्थित एक हाउसिंग सोसायटी, भिंडी बाजार, सांताक्रूज, माहिम और गोरेगांव के अलावा ठाणे के मुंब्रा तथा अन्य स्थानों पर छापेमारी की।

अधिकारी ने बताया कि कई 'हवाला' ऑपरेटर और मादक पदार्थ तस्करों के कथित तौर पर दाऊद इब्राहीम के साथ संबंध हैं। गौरतलब है कि इस साल फरवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दाऊद इब्राहीम के खिलाफ दर्ज धन शोधन के एक मामले की जांच के दौरान सलीम कुरैशी से पूछताछ भी की थी।

Latest Web Story

Latest 20 Post