Home / Articles / सपने में आने वाले सचिन ने वॉर्न के जन्मदिन पर कहा, 'बहुत जल्दी चले गए दोस्त'

सपने में आने वाले सचिन ने वॉर्न के जन्मदिन पर कहा, 'बहुत जल्दी चले गए दोस्त'

सपने में आने वाले सचिन ने वॉर्न के जन्मदिन पर कहा, 'बहुत जल्दी चले गए दोस्त'   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 19:38 PM
  • 1416 Views

कुछ महीने पहले ही दिवंगत हुए शेन वॉर्न को सचिन तेंदुलकर ने उनके जन्मदिन पर याद किया है। समकालीन महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि वह जन्मदिन पर शेन वॉर्न को याद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी लिखा कि वह काफी जल्दी चले गए। सचिन ने उनके साथ कई पल बिताए जो वह हमेशा याद करेंगे। - Sachin Tendulkar shares a candid pic of Warne on leggie birthday id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (17:31 IST) हमें फॉलो करें कुछ महीने पहले ही

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (17:31 IST)
हमें फॉलो करें
कुछ महीने पहले ही दिवंगत हुए को ने उनके जन्मदिन पर याद किया है। समकालीन महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि वह जन्मदिन पर शेन वॉर्न को याद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी लिखा कि वह काफी जल्दी चले गए। सचिन ने उनके साथ कई पल बिताए जो वह हमेशा याद करेंगे।
मार्च में जब वॉर्न की मृत्यु पर स्तब्ध हो गए थे सचिन

वार्न के निधन की खबर सुनकर सचिन ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की

थी। सचिन ने अपने ट्वीट में उल पलों को याद किया है जब दोनों क्रिकेट के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कमाल करते थे।
तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'स्तब्ध, तुम्हारी कमी खलेगी वॉर्नी, मैदान से भीतर या बाहर तुम्हारे साथ कोई पल उबाऊ नहीं होता था। मैदान के भीतर हमारी प्रतिद्वंद्विता और बाहर हंसी मजाक को हमेशा याद करूंगा। भारत के लिये तुम्हारे मन में खास जगह थी और भारतीयों के मन में तुम्हारे लिये। बहुत जल्दी चले गए।'

वॉर्न के सपने में आते थे सचिन

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न की प्रतिद्वंदिता क्रिकेट जगत की एक मशहूर दुश्मनी रही है। शेन वॉर्न ने कई बार सचिन का विकेट लिया है। लेकिन सचिन ने ज्यादातर मौकों पर वॉर्न की गेंदो पर लंबे लंबे छक्के मारे हैं। वॉर्न ने एक साक्षात्कार में कहा भी था कि उनके सपने में सचिन आते हैं।

उल्लेखनीय है कि शेर्न वार्न का थाईलैंड के कोह समुई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 52 वर्ष के थे। वॉर्न ने 1992 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपनी प्रतिभा के दम पर वह सर्वकालिक महान लेग स्पिनर बने।

दिवंगत शेन ने अपने 15 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए हैं, जो एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है और श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं 194 वनडे मैचों में 293 विकेट उनके नाम हैं।अगर आज वह जीवित होते तो उनका यह 53वां जन्मदिन होता।

सपने में आने वाले सचिन ने वॉर्न के जन्मदिन पर कहा, 'बहुत जल्दी चले गए दोस्त' View Story

Latest Web Story