Home / Articles / भारत Vs साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट LIVE: पंत के प्रहार से टीम इंडिया हुई मजबूत, 1 ही सत्र में ऋषभ ने जड़े 51 रन

भारत Vs साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट LIVE: पंत के प्रहार से टीम इंडिया हुई मजबूत, 1 ही सत्र में ऋषभ ने जड़े 51 रन

सबकी निगाहें चेतेश्वर पुजारा औ अजिंक्य रहाणे के बुरे फॉर्म पर थी लेकिन ऋषभ पंत भी कुछ खास फॉर्म में नहीं चल रहे थे। लेकिन जब जनवरी हो और टीम को उनके बल्ले की जरूरत है तो पंत मौका नहीं छोड़ते। भारत दिन की शुरुआत में मुश्किल में था उसने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के विकेट गंवा दिेए थे। लेकिन ऋषभ पंत ने वैसे ही स्तर की क्रिकेट खेली जैसे पिछले साल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली थी। id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (17:20 IST) केप टाउन:सबकी निगाहें चेतेश्वर पुजारा औ अजिंक्य

  • Posted on 14th Jan, 2022 14:30 PM
  • 1089 Views
भारत Vs साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट LIVE: पंत के प्रहार से टीम इंडिया हुई मजबूत, 1 ही सत्र में ऋषभ ने जड़े 51 रन   Image
Last Updated: गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (17:20 IST)
केप टाउन:सबकी निगाहें चेतेश्वर पुजारा औ अजिंक्य रहाणे के बुरे फॉर्म पर थी लेकिन भी कुछ खास फॉर्म में नहीं चल रहे थे। लेकिन जब जनवरी हो और टीम को उनके

बल्ले की जरूरत है तो पंत मौका नहीं छोड़ते।

भारत दिन की शुरुआत में मुश्किल में था उसने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के विकेट गंवा दिेए थे। लेकिन ऋषभ पंत ने वैसे ही स्तर की क्रिकेट खेली जैसे पिछले साल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (51) के शानदार अर्धशतक तथा उनके और कप्तान विराट कोहली के बीच हुई 72 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को खराब शुरुआत के बावजूद लंच तक 43 ओवर में चार विकेट पर 130 रन बना लिए। इसी के साथ भारत के पास अब 143 रनों की बढ़त हो गई है।


भारत ने आज कल के स्कोर दो विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन चीजें भारत की योजना के मुताबिक नहीं रहीं और उसे शुरुआत में ही दो बड़े विकेट खोने पड़े। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे दोनों अनुभवी बल्लेबाजों को महज एक रन के अंदर सस्ते में निपटा दिया।

57 के स्कोर पर पुजारा के रूप में तीसरा और 58 के स्कोर पर रहाणे के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा। पुजारा दो चौकों के सहारे 33 गेंदों पर नौ, जबकि रहाणे नौ गेंदों पर एक रन बना कर आउट हुए।

दिन की दूसरी ही गेंद पर युवा तेज गेंदबाज मार्को यानसन ने पुजारा को अपना शिकार बनाया। पुजारा लेग-स्लिप पर कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट हुए। इसके अगले ही ओवर में रबादा ने रहाणे को चलता किया। गेंद उनके दस्ताने से टकराते हुए विकेटकीपर काइल वेरेने की ओर गई, लेकिन फिर गेंद वेरेने के ग्लफ्स को छूकर पहले स्लिप में खड़े कप्तान डीन एल्गर के हाथ में चली गई और उन्होंने यह मौका नहीं गंवाया।
इसके बाद हालांकि कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत के साथ पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने केवल पारी को स्थितरता दी, बल्कि अच्छे शॉट खेल कर विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव भी बनाया। दाेनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 144 गेंदों पर 72 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

पंत ने जहां 4 चौकों और 1 छक्के के सहारे 60 गेंदों पर 51 रन बना कर टेस्ट में अपना आठवां और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला अर्धशतक लगाया, वहीं कप्तान कोहली ने चार चौकों की मदद से 127 गेंदों पर 28 रन पर बनाए।

Latest Web Story

Latest 20 Post