Home / Articles / टिहरी झील में रेतिले दलदल में गर्दन तक फंसा था, कठिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बची जान

टिहरी झील में रेतिले दलदल में गर्दन तक फंसा था, कठिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बची जान

देहरादून। उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड के पास मणि गांव का एक ग्रामीण शनिवार को टिहरी झील के रेतीले दलदल में फंस गया। ग्रामीण जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे व्यक्ति की समय रहते चलाये रेस्क्यू से जान बचाई जा सकी। - rescue operation in tihri lake id="ram"> एन. पांडेय| पुनः संशोधित रविवार, 15 मई 2022 (08:49 IST) देहरादून। उत्तराखंड में

  • Posted on 15th May, 2022 04:15 AM
  • 1274 Views
टिहरी झील में रेतिले दलदल में गर्दन तक फंसा था, कठिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बची जान   Image
एन. पांडेय| पुनः संशोधित रविवार, 15 मई 2022 (08:49 IST)
देहरादून। में उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड के पास मणि गांव का एक ग्रामीण शनिवार को टिहरी झील के रेतीले दलदल में फंस गया। ग्रामीण जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे व्यक्ति की समय रहते चलाये रेस्क्यू से जान बचाई जा सकी।


ग्रामीण जहां फंसा था वहां हेलीकॉप्टर से ही पहुंचा जा सकता था। यहां रस्सी की मदद नहीं ली जा सकती थी। मौके पर पहुंच चुकी SDRF ने सीएम कार्यालय को भी इस संबंध में सूचना भेजी। लेकिन वहां से कोई रेस्पोंस आने में वक्त लगने की संभावना देख रेस्क्यू टीम प्रयास करते रही। अंततः हेली रेस्क्यू के बिना ही टीम ने व्यक्ति को बचा लिया।

व्यक्ति झील के बीच में गर्दन तक दलदल में फंसा हुआ था। वक्त कम था इसलिए रेस्क्यू टीम ने बिना समय गवाएं अपने प्रयास जारी रखे।
धरासू पुलिस, SDRF, NDRF, व स्थानीय लोगों की संयुक्त टीम द्वारा तत्काल रेस्क्यू कार्य प्रारंभ कर करीब 4 घंटे का कठिन रेस्क्यू चलाकर दलदल में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

उक्त व्यक्ति से पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने अपना नाम युद्धवीर चंद्र रमोला पुत्र बच्चन चंद रमोला निवासी ग्राम बड़ी मणि तहसील चिन्यालीसौड़ जिला उत्तरकाशी उम्र 47 वर्ष बताया। उसे उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में लाया गयाl पुलिस के तत्काल रेस्क्यू शुरू होने से ग्रामीण की जान बच जाने से इसकी सर्वत्र सराहना हो रही है।

Latest Web Story

Latest 20 Post