Home / Articles / गेंद से नहीं बल्ले से दिखाया कमाल, आर अश्विन ने जड़ी आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी

गेंद से नहीं बल्ले से दिखाया कमाल, आर अश्विन ने जड़ी आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी

भारतीय आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (50 रन) के अर्धशतक और देवदत्त पडीक्कल के 48 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया।अश्विन (38 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और पडीक्कल (30 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अलावा केवल यशस्वी जायसवाल (19) और रासी वान डर दुसेन (नाबाद 12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। - Ravichandran Ashwin scores his first Fifty of IPL career against Delhi Capitlas id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (22:10 IST) नवी मुंबई: भारतीय आलराउंडर रविचंद्रन

  • Posted on 12th May, 2022 22:35 PM
  • 1331 Views
गेंद से नहीं बल्ले से दिखाया कमाल, आर अश्विन ने जड़ी आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी   Image
पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (22:10 IST)
नवी मुंबई: भारतीय आलराउंडर (50 रन) के अर्धशतक और देवदत्त पडीक्कल के 48 रन की मदद से ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में के खिलाफ छह विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया।अश्विन (38 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और पडीक्कल (30 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अलावा केवल यशस्वी जायसवाल (19) और रासी वान डर दुसेन (नाबाद 12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर राजस्थान रॉयल्स को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।दिल्ली के लिये एनरिक नोर्किया, मिशेल मार्श और चेतन सकारिया ने दो दो विकेट चटकाये।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत धीमी रही और फिर उसने अपने स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (07) का विकेट तीसरे ही ओवर में गंवा दिया जो चेतन सकारिया की गेंद को टाइम नहीं कर सके और शार्दुल ठाकुर को कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

टीम ने दिलचस्प फैसला किया और अपने ऑफ स्पिनर अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतारा। टीम की नयी रणनीति पर अश्विन भी खरे उतरे। उन्होंने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जमाया जो इस लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था। यह टी20 में उनका पहला पचासा था जिससे उन्होंने खेल के हर प्रारूप में अर्धशतक जड़ दिया है।

अश्विन ने ठाकुर के पहले और टीम के पांचवें ओवर में लेग साइड और कवर्स पर दो चौके जमाये।फिर उन्होंने अगले ही ओवर में अक्षर पटेल पर चौका और फिर लांग आन पर छक्के से दो शॉट लगाये। इस तरह पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 43 रन था।
यशस्वी जायसवाल (19 गेंद में, एक चौका, एक छक्का) से टीम को उम्मीद बंधी थी लेकिन वह पिछले मैच जैसा प्रदर्शन नहीं दोहरा सके और नौंवे ओवर में मिशेल मार्श का शिकार बने। दिल्ली को 54 रन पर दूसरा विकेट मिला।अब पडीक्कल क्रीज पर थे जिन्होंने आते ही इसी ओवर में दो चौके जमा दिये।

अश्विन और पडीक्कल ने शुरूआती झटकों से टीम को अच्छी तरह उबारा। अश्विन ने 12वें ओवर में कुलदीप यादव (तीन ओवर में 20 रन कोई विकेट नहीं) के सिर के ऊपर से एक शानदार छक्का जड़ा और अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे। अगले ओवर में पडीक्कल डी बैकवर्ड प्वाइंट और लांग आन पर दो गगनदायी छक्के लगाये, जिनकी टीम को काफी जरूरत थी।

अश्विन ने 14वें ओवर में सकारिया पर विकेटकीपर के ऊपर से अपरकट से चौका लगाया और टी20 में 48 रन से अपने सर्वाधिक आईपीएल स्कोर पर पहुंच गये। फिर उन्होंने दो रन और बनाकर इसी ओवर में टी20 में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

हालांकि अगले ओवर की पहली गेंद पर अश्विन आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। मार्श की गेंद को टाइम नहीं कर सके और डेविड वार्नर को कैच दे बैठे। कप्तान संजू सैमसन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। पडीक्कल ने लगातार दो चौके से स्कोर बढ़ाया जिससे 15वें ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 116 रन था।सैमसन (06) के बाद रियान पराग भी जल्द ही पवेलियन लौट गये।टीम ने अंतिम पांच ओवर में तीन विकेट गंवाये और केवल 44 रन ही जोड़ सकी। (भाषा)

Latest Web Story

Latest 20 Post