Home / Articles / अश्विन के फनी बैटिंग स्टांस का राजस्थान ने उड़ाया मजाक, ट्वीट किया यह फोटो

अश्विन के फनी बैटिंग स्टांस का राजस्थान ने उड़ाया मजाक, ट्वीट किया यह फोटो

राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी कमजोरी दूर करने के लिए रविचंद्रन अश्विन को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। यह प्रयोग एक दम सटीक बैठा हालांकि अंत में नतीजा राजस्थान के पक्ष में नहीं गया। - Ravichandran Ashwin awkard batting stance triggers a meme fest id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 12 मई 2022 (18:35 IST) राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी कमजोरी

  • Posted on 12th May, 2022 20:50 PM
  • 1000 Views
अश्विन के फनी बैटिंग स्टांस का राजस्थान ने उड़ाया मजाक, ट्वीट किया यह फोटो   Image
Last Updated: गुरुवार, 12 मई 2022 (18:35 IST)
राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी कमजोरी दूर करने के लिए रविचंद्रन अश्विन को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। यह प्रयोग एक दम सटीक बैठा हालांकि अंत में नतीजा राजस्थान के पक्ष में नहीं गया।

टीम ने दिलचस्प फैसला किया और अपने ऑफ स्पिनर अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतारा। टीम की नयी रणनीति पर अश्विन भी खरे उतरे। उन्होंने में अपना पहला अर्धशतक जमाया जो इस लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था। यह टी20 में उनका पहला पचासा था जिससे उन्होंने खेल के हर प्रारूप में अर्धशतक जड़ दिया है।

अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि उनकी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

अश्विन ने 38 गेंदो में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने एक बार फनी बैटिंग स्टांस लिया जिसका एक मीम बनाकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।

सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ही नहीं दूसरे ट्विटर हैंडल्स ने भी इस तस्वीर पर जमकर मजे लिए।


पहले ही अश्विन को बता दिया गया था तीसरे नंबर पर करनी है बल्लेबाजी

रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं जिसका श्रेय उन्होंने सत्र की शुरुआत में बल्लेबाजी के कड़े अभ्यास को दिया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें शीर्ष क्रम में भेजा जा सकता है।

अश्विन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘सत्र से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे ऊपरी क्रम में भेजा जाएगा। हमने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी।’’

इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है।’’

आईपीएल से पहले किये गये अभ्यास के बारे में अश्विन ने कहा, ‘‘मैं सत्र के शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी में अच्छी लय में था। मैंने बल्लेबाजी पर थोड़ा मेहनत की, अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया। अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया।’’रॉयल्स के अभी 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

अश्विन ने ठाकुर के पहले और टीम के पांचवें ओवर में लेग साइड और कवर्स पर दो चौके जमाये।फिर उन्होंने अगले ही ओवर में अक्षर पटेल पर चौका और फिर लांग आन पर छक्के से दो शॉट लगाये।अश्विन ने 12वें ओवर में कुलदीप यादव (तीन ओवर में 20 रन कोई विकेट नहीं) के सिर के ऊपर से एक शानदार छक्का जड़ा और अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे।

अश्विन ने 14वें ओवर में सकारिया पर विकेटकीपर के ऊपर से अपरकट से चौका लगाया और टी20 में 48 रन से अपने सर्वाधिक आईपीएल स्कोर पर पहुंच गये। फिर उन्होंने दो रन और बनाकर इसी ओवर में टी20 में अपना पहला अर्धशतक जमाया।हालांकि अगले ओवर की पहली गेंद पर अश्विन आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। मार्श की गेंद को टाइम नहीं कर सके और डेविड वार्नर को कैच दे बैठे।

Latest Web Story

Latest 20 Post