Home / Articles / राज्यसभा सोमवार को सभापति नायडू को विदाई देगी, 10 अगस्त को अवकाश ग्रहण करेंगे

राज्यसभा सोमवार को सभापति नायडू को विदाई देगी, 10 अगस्त को अवकाश ग्रहण करेंगे

राज्यसभा सोमवार को सभापति नायडू को विदाई देगी, 10 अगस्त को अवकाश ग्रहण करेंगे   Image
  • Posted on 05th Aug, 2022 11:36 AM
  • 1274 Views

नई दिल्ली। राज्यसभा सोमवार को अपने सभापति एम. वेंकैया नायडू को विदाई देगी जिनका कार्यकाल 10 अगस्त को पूरा हो रहा है। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने शुक्रवार को सदन में इसकी घोषणा की। सदन उन्हें सोमवार, 8 अगस्त को विदाई देगा और इस वजह से उस दिन शून्यकाल नहीं होगा ताकि विभिन्न दलों के सदस्य विदाई भाषण दे सकें। - Rajya Sabha will bid farewell to Chairman Naidu on Monday id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (16:42 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। राज्यसभा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (16:42 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राज्यसभा सोमवार को अपने सभापति एम. वेंकैया नायडू को देगी जिनका कार्यकाल को पूरा हो रहा है। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने शुक्रवार को सदन में इसकी घोषणा की। सदन उन्हें सोमवार, 8 अगस्त को विदाई देगा और इस वजह से उस दिन शून्यकाल नहीं होगा ताकि विभिन्न दलों के सदस्य विदाई भाषण दे सकें।

उच्च सदन में आज प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद हरिवंश ने कहा कि माननीय सदस्य, जैसा कि आप सभी जानते हैं, राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू 10 अगस्त को ग्रहण कर रहे हैं।

सभापति को विदा देने के अवसर पर प्राय: प्रधानमंत्री, सदन के नेता एवं नेता प्रतिपक्ष एवं विभिन्न दलों के नेता निवर्तमान सभापति के कार्यकाल में उनके योगदान और भूमिका की चर्चा करते हैं। राज्यसभा के सभापति का कार्यकाल 5 वर्ष जबकि सदस्य का 6 वर्ष होता है।(भाषा)

राज्यसभा सोमवार को सभापति नायडू को विदाई देगी, 10 अगस्त को अवकाश ग्रहण करेंगे View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post