सेना दिवस पर बोले राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय हितों की रक्षा में सेना बनी रहेगी अहम

सेना दिवस पर बोले राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय हितों की रक्षा में सेना बनी रहेगी अहम   Image

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत का कद और ताकत बढ़ने के मद्देनजर राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने में भारतीय सेना की अहम भूमिका बरकरार रहेगी। मंत्री ने 'सेना दिवस' के अवसर पर कहा कि भारतीय सेना राष्ट्र की सीमाओं पर लगातार नजर रखती है और इस तरह वह नागरिकों में विश्वास पैदा करती है। id="ram"> Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (16:04 IST) नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को

Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (16:04 IST)
नई दिल्ली। रक्षामंत्री ने शनिवार को कहा कि भारत का कद और ताकत बढ़ने के मद्देनजर राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने में भारतीय सेना की भूमिका बरकरार रहेगी। मंत्री ने 'सेना दिवस' के अवसर पर कहा कि भारतीय सेना राष्ट्र की सीमाओं पर लगातार नजर रखती है और इस तरह वह नागरिकों में विश्वास पैदा करती है।
ALSO READ:

15 जनवरी भारतीय सेना दिवस, जानिए क्यों मनाया जाता है?

सेना के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए संदेश में सिंह ने कहा कि भारतीय सेना नई उभरती बहुक्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए विस्तारित भूमिका निभाने की तैयारी कर रही है। सिंह ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं के दौरान सेना की कार्रवाई उल्लेखनीय रही है और सभी ने इसकी बहुत सराहना की है।


उन्होंने कहा कि भारत का कद और उसकी ताकत बढ़ रही है, ऐसे में भारतीय सेना हमारे राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने और हमारी राष्ट्रीय आकांक्षाओं को हासिल करने में अहम बनी रहेगी। सरकार भारतीय सेना के क्षमता विकास और उसके कर्मियों, उनके परिवारों, सेवानिवृत्त कर्मियों और वीर नारियों (शहीदों की विधवाओं) के कल्याण को लेकर दृढ़ संकल्पित है।
सिंह ने कहा कि इस अवसर पर हम देश की सेवा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अपने वीर जवानों को नमन करते हैं और अपने प्रियजन की कुर्बानी से हुई क्षति को साहस और धैर्य के साथ सहने वाले परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए पूरा देश साथ खड़ा है।

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.