Home / Articles / Weather Update: उत्तराखंड में हुई बारिश और हिमपात, दिल्ली और यूपी में छाएगा घना कोहरा

Weather Update: उत्तराखंड में हुई बारिश और हिमपात, दिल्ली और यूपी में छाएगा घना कोहरा

Weather Update: उत्तराखंड में हुई बारिश और हिमपात, दिल्ली और यूपी में छाएगा घना कोहरा   Image
  • Posted on 14th Jan, 2022 23:30 PM
  • 1375 Views

नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ गया है। उत्तर हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तरप्रदेश के आसपास के हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। एक ट्रफ रेखा उत्तरी हरियाणा और उत्तरप्रदेश के ऊपर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश तक फैली हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी कोंकण और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 14 जनवरी 2022 (09:52 IST) नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ पूर्व दिशा की ओर

Last Updated: शुक्रवार, 14 जनवरी 2022 (09:52 IST)
नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ गया है। उत्तर हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तरप्रदेश के आसपास के हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। एक ट्रफ रेखा उत्तरी हरियाणा और उत्तरप्रदेश के ऊपर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश तक फैली हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी कोंकण और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है।
ALSO READ:

Weather Update : देश के इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तरप्रदेश, बिहार, उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तर-पश्चिम राजस्थान के 1-2 हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा। में हल्की से मध्यम और हुआ।


जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हुआ। विदर्भ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं। आंतरिक ओडिशा, झारखंड के कुछ हिस्सों, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश, तमिलनाडु और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई।
अगले 24 घंटों के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज बारिश हो सकती है।

आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा संभव है।

Weather Update: उत्तराखंड में हुई बारिश और हिमपात, दिल्ली और यूपी में छाएगा घना कोहरा View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post