Home / Articles / राहुल ने कार्यकर्ताओं से क्यों की उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील?

राहुल ने कार्यकर्ताओं से क्यों की उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील?

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से कई राज्यों में युवाओं द्वारा चलाए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अपना जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की हैं। - rahul gandhi appeals for congress workers on his birthday id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 19 जून 2022 (11:40 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। कांग्रेस नेता

  • Posted on 19th Jun, 2022 06:36 AM
  • 1422 Views
राहुल ने कार्यकर्ताओं से क्यों की उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील?   Image
पुनः संशोधित रविवार, 19 जून 2022 (11:40 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से कई राज्यों में युवाओं द्वारा चलाए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अपना जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की हैं।

राहुल गांधी ने अपनी अपील में कहा कि मैं देश भर के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्म दिन पर किसी भी तरह का उत्सव न मनाए। हम देश भर में उपजी परिस्थितियों से चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी हैं। हमें उनका दर्द साझा करना चाहिए और उनके साथ खड़ा होना चाहिए।

इस बीच कांग्रेस नेता सरकार की प्रस्तावित अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में रविवार को जंतर मंतर पर धरना देंगे।
सोनिया ने देश के युवाओं के नाम संदेश में कहा कि आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं। सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले तीन साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट और नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है।
उन्होंने कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई सेना भर्ती योजना की घोषणा की है, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है। आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवालिया निशान उठाए हैं।

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने और आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है। हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम और शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आवाज उठाएंगे।

Latest Web Story

Latest 20 Post