Home / Articles / लिविंग्स्टन की तूफानी पारी, आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स की शानदार जीत

लिविंग्स्टन की तूफानी पारी, आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स की शानदार जीत

मुंबई। लियाम लिविंग्स्टन की 5 छक्कों से सजी 49 रन की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के अंतिम लीग मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने इस तरह जीत के साथ आईपीएल में अपना अभियान समाप्त किया। - Punjab kings wins against sunrisers hyderabad id="ram"> Last Updated: रविवार, 22 मई 2022 (23:37 IST) मुंबई। लियाम लिविंग्स्टन की 5 छक्कों से सजी 49 रन की

  • Posted on 22nd May, 2022 18:40 PM
  • 1074 Views
लिविंग्स्टन की तूफानी पारी, आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स की शानदार जीत   Image
Last Updated: रविवार, 22 मई 2022 (23:37 IST)
मुंबई। की 5 छक्कों से सजी 49 रन की तूफानी पारी की बदौलत ने को आईपीएल के अंतिम लीग मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने इस तरह जीत के साथ आईपीएल में अपना अभियान समाप्त किया।

हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन पंजाब ने 15.1 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली।

इससे पहले पंजाब के लिये अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में चयन का जश्न किफायती गेंदबाजी के साथ मनाते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए। वहीं हरप्रीत बरार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम को पैवेलियन भेजा।
चार क्वालीफायर टीमें तय हो चुकी थी लिहाजा यह मैच औपचारिकता मात्र बचा था। सनराइजर्स की टीम काफी थकी हुई नजर आई और खिलाड़ियों में प्रेरणा का अभाव साफ दिखा।

सनराइजर्स के लिए इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक बार फिर अच्छी शुरूआत की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। उन्होंने 32 गेंद में 43 रन बनाये। त्रिपाठी ने इस सत्र में 400 रन पूरे किए लेकिन 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की टीस कहीं न कहीं उनके प्रदर्शन पर हावी थी और वह खुलकर स्ट्रोक्स भी नहीं खेल सके।
रोमारियो शेफर्ड ने 15 गेंद में नाबाद 26 और वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद में 25 रन बनाकर सनराइजर्स को 150 रन के पार पहुंचाया। दोनों ने 4.5 ओवर में छठे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की।

आखिरी चार ओवर में 50 से अधिक रन बने। नाथन एलिस ने 4 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिए लेकिन आखिरी ओवरों में महंगे साबित हुए। एलिस ने लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाए लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें हैट्रिक नहीं लेने दी। वह अगली गेंद पर हालांकि रन आउट हो गए।
पंजाब की 14 मैचों में यह सातवीं जीत रही जबकि हैदराबाद 14 मैचों में आठवीं हार के साथ पंजाब से दो स्थान नीचे आठवें स्थान पर रहा।

गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल के प्ले ऑफ में प्रवेश कर चुके हैं। प्ले ऑफ मुकाबले 24 और 25 मई को कोलकाता के इंडन गार्डन में खेले जाएंगे।

Latest Web Story

Latest 20 Post