Home / Articles / कानपुर देहात में 'अग्निपथ योजना' के विरोध में लालपुर स्टेशन पर हुआ था प्रदर्शन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कानपुर देहात में 'अग्निपथ योजना' के विरोध में लालपुर स्टेशन पर हुआ था प्रदर्शन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कानपुर देहात। कानपुर देहात में अग्निपथ योजना को लेकर रेलवे स्टेशन व सड़क पर प्रदर्शन करने वाले अज्ञात भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर वीडियो के आधार पर प्रदर्शनकारियों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। - Police filed a case regarding protests in Kanpur Dehat id="ram"> अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (23:38 IST) हमें फॉलो करें कानपुर देहात।

  • Posted on 20th Jun, 2022 22:21 PM
  • 1372 Views
कानपुर देहात में 'अग्निपथ योजना' के विरोध में लालपुर स्टेशन पर हुआ था प्रदर्शन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा   Image
अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (23:38 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। में अग्निपथ योजना को लेकर रेलवे स्टेशन व सड़क पर प्रदर्शन करने वाले अज्ञात भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ने मुकदमा दर्ज कर वीडियो के आधार पर प्रदर्शनकारियों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

अग्निपथ योजना के विरोध में जुटी थे प्रदर्शनकारी : कानपुर देहात के थाना अकबरपुर के अंतर्गत बीते शुक्रवार को लालपुर रेलवे स्टेशन पर युवाओं की भीड़ ने हाथ में तिरंगा और डंडा लेकर रेलवे ट्रैक पर जमकर हंगामा किया था और फिर अधिकारियों के समझाने के बाद रेलवे स्टेशन से बाहर निकल प्रदर्शनकारी ने कानपुर-झांसी हाईवे पर भी जाम लगाया था। अग्निपथ योजना के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग करते हुए ज्ञापन भी सौंपा था। इसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए व धारा 144 लागू होने के चलते अज्ञात भीड़ के खिलाफ धारा 188 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में जुट गए हैं।
क्या बोले पुलिस अधीक्षक? : कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाईं ने बताया कि लालपुर स्टेशन पर बीते शुक्रवार को कुछ छात्र इकट्ठा हो गए थे और उनके द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया था जिसके बाद सभी छात्रों से ज्ञापन लेकर छात्रों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया था। लेकिन जानकारी यह भी मिली थी कि इस भीड़ में कुछ अराजक तत्व भी शामिल थे और वहीं जिले में धारा 144 भी लागू थी जिसके चलते धारा 188 के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया है और वीडियो फुटेज के आधार पर मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

Latest Web Story

Latest 20 Post