Home / Articles / NCC छात्रों के बीच पंजाबी पगड़ी में दिखे पीएम मोदी, कहा-राष्‍ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं

NCC छात्रों के बीच पंजाबी पगड़ी में दिखे पीएम मोदी, कहा-राष्‍ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को NCC छात्रों के बीच पंजाबी पगड़ी में नजर आए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्‍ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं होती। id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (13:40 IST) नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • Posted on 28th Jan, 2022 09:00 AM
  • 1015 Views
NCC छात्रों के बीच पंजाबी पगड़ी में दिखे पीएम मोदी, कहा-राष्‍ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं   Image
Last Updated: शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (13:40 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को NCC छात्रों के बीच पंजाबी पगड़ी में नजर आए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्‍ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं होती।


पीएम मोदी ने कहा कि अब देश की बेटियां सैनिक स्कूलों में एड्मिशन ले रही हैं। सेना में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारियाँ मिल रही हैं।

एयरफोर्स में देश की बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि एनसीसी में भी ज्यादा से ज्यादा बेटियां शामिल हों।

उन्होंने कहा ‍कि देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जब युवा देश इस तरह के ऐतिहासिक उत्सव का साक्षी बनता है तो उसके उत्सव में अलग ही उत्साह दिखता है। ये उत्साह आज इस मैदान पर भी दिखता है। ये भारत की उस युवा शक्ति के दर्शन हैं, जो हमारे संकल्पों को पूरा करेगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश का युवा, राष्ट्र प्रथम की सोच के साथ आगे बढ़ने लगता है, उसे दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। आज खेल के मैदान में, भारत की सफलता भी इसका एक बड़ा उदाहरण है।
कुछ लोग हमारे समाज को कोसते हैं। लेकिन इसी समाज ने दिखा दिया कि जब बात देश की हो तो उससे बढ़कर कुछ नहीं। जब सही दिशा मिले, सही उदाहरण मिले तो हमारा देश कितना कुछ करके दिखाता है, यह उसका उदाहरण है।

Latest Web Story

Latest 20 Post