Home / Articles / पायलट की तबीयत बिगड़ी, यात्री ने कराई प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग

पायलट की तबीयत बिगड़ी, यात्री ने कराई प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग

फ्लोरिडा (अमेरिका)। उड़ान के दौरान प्लेन के पायलट की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद एक पैसेंजर प्लेन को कंट्रोल करने लगा। उसके पास विमान उड़ाने का कोई अनुभव नहीं था। लेकिन वह सेसना कारवां नाम के एक प्लेन की सेफ लैंडिंग कराने में कामयाब रहा। - Pilot's health deteriorated, passenger made safe landing of plane id="ram"> Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (17:04 IST) फ्लोरिडा (अमेरिका)। उड़ान के दौरान प्लेन के पायलट

  • Posted on 12th May, 2022 23:25 PM
  • 1152 Views
पायलट की तबीयत बिगड़ी, यात्री ने कराई प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग   Image
Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (17:04 IST)
फ्लोरिडा (अमेरिका)। उड़ान के दौरान के बिगड़ गई जिसके बाद एक पैसेंजर प्लेन को कंट्रोल करने लगा। उसके पास विमान उड़ाने का कोई अनुभव नहीं था। लेकिन वह सेसना कारवां नाम के एक प्लेन की सेफ लैंडिंग कराने में कामयाब रहा।

मामला अमेरिका के फ्लोरिडा का है। एक टीवी चैनल के अनुसार यह अनोखी घटना पाम बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखने को मिली। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स की मदद से शख्स ने लैंडिंग कराई। पैसेंजर ने कहा- मैं एक मुश्किल हालात में था।

सेसना कारवां के पैसेंजर ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को बताया- मेरा पायलट होश में नहीं है। मुझे प्लेन उड़ाने के बारे में कुछ भी पता नहीं है। तब वह डेस्टिनेशन से करीब 112 KM दूर था। बता दें कि सेसना के मुताबिक 38 फीट लंबे इस प्लेन को 346 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से चलाया जा सकता है। इसमें 14 लोग बैठ सकते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक एयर ट्रैफिक कंट्रोल के डिस्पैचर ने पैसेंजर से पूछा- आपका पोजिशन क्या है? जवाब आया- मुझे कोई आइडिया नहीं है। मैं अपने सामने फ्लोरिडा की तट को देख सकता हूं और मुझे कुछ भी पता नहीं है। तब डिस्पैचर ने उन्हें प्लेन के विंग लेवल को मेंटेन करने और तट के साथ चलने को कहा और बताया कि वे लोग प्लेन को लॉकेट करने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest Web Story

Latest 20 Post