विस चुनाव वाले 5 राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र पर नहीं होगी PM नरेंद्र मोदी की तस्वीर

विस चुनाव वाले 5 राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र पर नहीं होगी PM नरेंद्र मोदी की तस्वीर   Image

नई दिल्ली। जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां जारी किए जाने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं होगी, क्योंकि वहां आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक आधिकारिक सूत्र ने यह जानकारी दी। id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 9 जनवरी 2022 (21:36 IST) नई दिल्ली। जिन 5 राज्यों में विधानसभा

पुनः संशोधित रविवार, 9 जनवरी 2022 (21:36 IST)
नई दिल्ली। जिन 5 राज्यों में विधानसभा होने वाले हैं, वहां जारी किए जाने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नहीं होगी, क्योंकि वहां आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक आधिकारिक सूत्र ने यह जानकारी दी।
सूत्र ने कहा कि मोदी की तस्वीर को टीके के प्रमाण पत्र से हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाएगा। चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को जारी किए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्रों से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोविन प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लगाएगा।

मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी इसी तरह के कदम उठाए थे।(भाषा)

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.