Home / Articles / दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में 'कुलचा', कुलदीप और चहल को कीजिए ड्रीम टीम में शामिल

दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में 'कुलचा', कुलदीप और चहल को कीजिए ड्रीम टीम में शामिल

आइए अब जान लेते हैं कि किस वर्ग में किस खिलाड़ी को शामिल करने से आपको मिलेंगे भरपूर अंक - Perfect Dream11 team for Rajasthan Royals and Delhi Capitals id="ram"> Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (13:59 IST) पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर दिल्ली कैपिटल्स

  • Posted on 13th May, 2022 00:15 AM
  • 1332 Views
दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में 'कुलचा', कुलदीप और चहल को कीजिए ड्रीम टीम में शामिल   Image
Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (13:59 IST)
पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर आईपीएल प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये बुधवार को को हराने के इरादे से उतरेगी जबकि रॉयल्स जीत की लय को कायम रखना चाहेंगे।दिल्ली ने 11 में से छह मैच गंवाये हैं और अंकतालिका में पांचवें स्थान पर होने के बावजूद उनकी प्लेआफ की राह उतनी आसान नहीं है । सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के इतने ही मैचों में दस अंक है।

दिल्ली का नेट रनरेट प्लस 0.150 है लेकिन उसे अगले तीनों मैच जीतने होंगे।दूसरी ओर राजस्थान 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है और उसे क्वालीफाई करने के लिये दो ही अंक की जरूरत है। उसका रनरेट भी प्लस 0.326 है जो आखिरी गणना में उपयोगी साबित हो सकता है।इस सत्र में दिल्ली की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रही है। सनराइजर्स को हराने के बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स से 91 रन से हार गई।

डेवोन कोंवे के खिलाफ उसके गेंदबाज बेबस नजर आये और चेन्नई ने चौकों छक्कों की बौछार लगाकर 200 से अधिक रन बना डाले।दिल्ली के गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने विकेट लिये हैं लेकिन पिछले दो मैचों में वह काफी महंगे। तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया की वापसी से बहुत फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वह पिछले सत्रों का प्रदर्शन दोहरा नहीं सके। खलील अहमद जरूर किफायती रहे और अक्षर पटेल ने अच्छी गेंदबाजी की।

बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर के बल्ले से रन निकले लेकिन उन्हें सलामी जोड़ीदारों से मदद नहीं मिली। दिल्ली पृथ्वी साव से लेकर मनदीप सिंह और श्रीकर भरत को आजमा चुकी है लेकिन वॉर्नर का सही सलामी जोड़ीदार उसे नहीं मिला।दिल्ली के लिये सबसे बड़ी चिंता कप्तान ऋषभ पंत का फॉर्म है। उसने अपने फॉर्म की झलक दिखाई लेकिन टीम को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

रॉयल्स के पास टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। युजवेंद्र चहल 14 . 50 की औसत से 22 विकेट ले चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन , ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

रॉयल्स के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि जोस बटलर पर अति निर्भरता नहीं रही है। यशस्वी जायसवाल ने पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जमाया । संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल को बेहतर पारियां खेलनी होगी।टीम को शिमरोन हेटमायेर की कमी खलेगी जो अपने बच्चे के जन्म के कारण गयाना लौट गए हैं।

आइए अब जान लेते हैं कि किस वर्ग में किस खिलाड़ी को शामिल करने से आपको मिलेंगे भरपूर अंक

विकेटकीपर- दोनों ही टीम के विकेटकीपर और कप्तान औसत प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें ना ही नजरअंदाज किया जा सकता है ना ही इनके प्रदर्शन की कोई ग्यारंटी है। फिर भी ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों को शामिल करने में भलाई है।

बल्लेबाज- डेविड वॉर्नर खासे अच्छे फॉर्म में है और यशस्वी जायसवाल की धमाके दार वापसी हुई है। इसके अलावा देवदत्त पड्डीकल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर्स- दोनों ही टीमों के ऑलराउंडर्स ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। फिर भी मिचेल मार्श को शामिल किया जा सकता है। राजस्थान से डेरिल मिचेल को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज- दिल्ली के गेंदबाजों ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। एनरिच नोर्त्जे और कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है। वहीं राजस्थान से कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल को मौका मिलना चाहिए।

ड्रीम टीम-

ऋषभ पंत,संजू सैमसन, डेविड वॉर्नर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डीकल, मिचेल मार्श, डेरिल मिचेल, एनरिच नोर्त्जे, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)

Latest Web Story

Latest 20 Post