Home / Articles / रोहित और श्रेयस का फॉर्म नहीं दे रहा साथ फिर भी ना ड्रॉप करें ड्रीम टीम से, इन खिलाड़ियों को भी करें शामिल

रोहित और श्रेयस का फॉर्म नहीं दे रहा साथ फिर भी ना ड्रॉप करें ड्रीम टीम से, इन खिलाड़ियों को भी करें शामिल

मुंबई इंडियन्स को यदि वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना खाता खोलना है तो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उसके घरेलू गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। id="ram"> Last Updated: बुधवार, 6 अप्रैल 2022 (14:13 IST) पुणे: मुंबई इंडियन्स को यदि वर्तमान इंडियन

  • Posted on 06th Apr, 2022 09:40 AM
  • 1452 Views
रोहित और श्रेयस का फॉर्म नहीं दे रहा साथ फिर भी ना ड्रॉप करें ड्रीम टीम से, इन खिलाड़ियों को भी करें शामिल   Image
Last Updated: बुधवार, 6 अप्रैल 2022 (14:13 IST)
पुणे: को यदि वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना खाता खोलना है तो (केकेआर) के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उसके घरेलू गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

आईपीएल में पांच बार के चैंपियन मुंबई ने इस सत्र में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं। उसे पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था।
कप्तान रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिये कई क्षेत्रों में सुधार चाहेंगे। केकेआर की टीम पंजाब किंग्स पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी।

राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज बासिल थंपी और स्पिनर मुरूगन अश्विन मुंबई के लिये कमजोर कड़ी साबित हुए थे। थंपी ने एक ओवर में 26 और अश्विन ने तीन ओवर में 32 रन लुटाये थे।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने भी पिछले दो मैचों में रन लुटाये हैं और वह विकेट लेने में भी नाकाम रहे। इन तीनों को केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिये सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी।

जसप्रीत बुमराह ने हालांकि दिखाया है कि उन्हें क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा है।

अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिये रोहित को भी अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी। सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में 81 और दूसरे मैच में 54 रन बनाये।

मुंबई को यदि बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित और किशन को उसे अच्छी शुरुआत दिलानी होगी।मुंबई को सूर्यकुमार यादव की काफी कमी खल रही है जो कि उंगली की चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए। वह मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है।

इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी। देखना होगा कि मुंबई दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को मौका देता है या नहीं।

जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसके लिये सबसे सकारात्मक पहलू स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया था जिसे वह जारी रखना चाहेंगे।

शीर्ष क्रम में अंजिक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में नहीं चल पाये थे। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे।कप्तान अच्छी शुरुआत कर रहे हैं लेकिन उनसे बड़ी पारी की दरकार है। यही बात सैम बिलिंग्स और नितीश राणा पर भी लागू होती है।

केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें टिम साउदी और शिवम मावी से सहयोग की जरूरत है। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण के आठ ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे।

मुंबई ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 22 मैच जीते हैं जबकि केकेआर 7 मैच ही जीत पाया है।आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को लेने से आपको ड्रीम टीम में होगा भरपूर फायदा
Ishan Kishan

विकेटकीपर- दोनों ही टीम के विकटकीपरों में बड़े शॉट्स खेलने की काबिलियत है। ईशान किशन तो हर मैच में 50 पार जा रहे हैं और औरेंज कैप के दावेदार है। वहीं सैम बिलिंग्स ने भी पिछले मैच में 1चौका और छक्के की मदद से 23 गेंदो पर 24 रन बनाए थे।

बल्लेबाज- कप्तानी के दो बड़े नाम रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर अपनी छवि के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं लेकिन इन्हें ड्रॉप करने का जोखिम नहीं लिया जा सकता। मुंबई से धुंआधार 53 रन बनाने वाले तिलक वर्मा को टीम में शामिल करना चाहिए।
Andre Russell

ऑलराउंडर्स- इसमें दोनों ही टीमों के पास आला दर्जे के नाम शामिल है। कोलकाता से आंद्रे रसेल इसके अलावा सुनील नरेन। वहीं मुंबई से बड़ा नाम है तो सही (कीरन पोलार्ड) लेकिन वह बहुत बुरे फॉर्म से गुजर रहा है तो जोखिम नहीं लेना चाहिए।

गेंदबाज- मुंबई से जसप्रीत बुमराह और मुरुगन अश्विन को शामिल किया जा सकता है । वहीं कोलकाता के 2 बड़े नाम उमेश यादव और टिम साउदी को शामिल किया जाना चाहिए जिन्होंने क्रमश 8 और 5 विकेट निकाले हैं।

ड्रीम टीम:- ईशान किशन, सैम बिलिंग्स, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन, उमेश यादव और टिम साउदी

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है
इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)


Latest Web Story

Latest 20 Post