Home / Articles / ड्रीम टीम में रोहित और धोनी को ना करें नजरअंदाज, बनाइए ऐसा तगड़ा कॉम्बिनेशन

ड्रीम टीम में रोहित और धोनी को ना करें नजरअंदाज, बनाइए ऐसा तगड़ा कॉम्बिनेशन

खराब दौर से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाये रखने का होगा जबकि प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई के पास खोने के लिये कुछ नहीं है। - Perfect Dream 11 Combination for Chennai vs Mumbai Match id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 12 मई 2022 (14:49 IST) खराब दौर से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स

  • Posted on 12th May, 2022 21:30 PM
  • 1481 Views
ड्रीम टीम में रोहित और धोनी को ना करें नजरअंदाज, बनाइए ऐसा तगड़ा कॉम्बिनेशन   Image
Last Updated: गुरुवार, 12 मई 2022 (14:49 IST)
खराब दौर से जूझ रही बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाये रखने का होगा जबकि प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई के पास खोने के लिये कुछ नहीं है।

यह सत्र चेन्नई और मुंबई जैसी आईपीएल की दो सबसे कामयाब टीमों के लिये निराशाजनक रहा। मुंबई अब प्रतिष्ठा के लिये खेलेगी जबकि चेन्नई तकनीकी रूप से अभी भी दौड़ में है बशर्ते बाकी मैचों के नतीजे उसके अनुकूल रहें।

चेन्नई अगर मुंबई से हार जाती है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी। चेन्नई ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया था और उसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है।सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे शानदार फॉर्म में है और लगातार तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 87 रन बनाये हालांकि सलामी जोड़ीदार रूतुराज गायकवाड़ से उन्हें सहयोग की उम्मीद होगी।

रविंद्र जडेजा के लिये भी यह सत्र बुरे सपने जैसा रहा और उन्होंने कप्तानी भी बीच में छोड़ दी थी। दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में वह चोट के कारण बाहर थे। अब देखना यह है कि क्या वह मुंबई के खिलाफ खेल सकते हैं।चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाना होगा जिसके लिये सभी बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा । पिछली बार दोनों टीमों के मुकाबले में धोनी ने अपना ‘फिनिशिंग अंदाज’ दिखाकर जीत दिलाई थी।

सीएसके ने दिल्ली को 117 रन पर समेट दिया। मोईन अली ने तीन विकेट लिये जबकि युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सिमरनजीत सिंह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।तीनों को एक साथ अच्छा प्रदर्शन करना होगा जबकि स्पिनर महीष तीक्षणा के चार ओवर भी मैच का नक्शा बदल सकते हैं। ड्वेन ब्रावो के प्रदर्शन भी बहुत कुछ निर्भर करेगा।

मुंबई के लिये बाकी सारे मैच औपचारिकता के हैं और उन्हें मुकम्मिल प्रदर्शन करना होगा।कप्तान रोहित शर्मा (200 रन), ईशान किशन (321 रन) पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा। केकेआर के खिलाफ लड़खड़ा गए मुंबई के मध्यक्रम को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।सूर्यकुमार यादव चोट के कारण बाहर हैं। ऐसे में तिलक वर्मा, टिम डेविड , रमनदीप सिंह और कीरोन पोलार्ड पर जिम्मेदारी अधिक होगी।

गेंदबाजी में बुमराह ने अपनी लय हासिल कर ली है और उन्हें दूसरे गेंदबाजों से सहयोग की उम्मीद होगी । डेनियल सैम्स , रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय सिंह को चेन्नई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा।

आइए जान लेते हैं किस खिलाड़ी को किस वर्ग में लेने से आपको होगा भरपूर फायदा
Ishan Kishan

विकेटकीपर- मुंबई के ईशान किशन आखिरकार फॉर्म में आ गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में 51 रन बनाए वहीं महेंद्र सिंह धोनी पिछले मैच में खासी तेज गति से रन बनाए थे, भले ही गेंद कम खेले थे। इस कारण दोनों ही कीपरों को रखना चाहिए।

बल्लेबाज- डेवॉन कॉन्वे शानदार फॉर्म में है उन्हें लेना ही चाहिए। इसके अलावा रोहित शर्मा को आज मौका दिया जा सकता है क्योंकि वह वानखेड़े में खेल रहे हैं। तीसरे बल्लेबाज के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को लिया जा सकता है।

ऑलराउंडर्स- मुंबई के डिम डेविड को मौका दिया जा सकता है। वहीं चेन्नई से शिवम दुबे को भी मौका दिया जा सकता है।

गेंदबाज- पिछले मैच में आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल करें। इसके अलावा डेनियल सैम्स को भी खिलाया जा सकता है। वहीं चेन्नई से मुकेश चौधरी और महीश तीक्ष्णा को शामिल करें।

ड्रीम टीम:- महेंद्र सिंह धोनी, ईशान किशन, डेवॉन कॉन्वे, रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, डिम डेविड, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह, डेनियल सैम्स, मुकेश चौधरी, महीश तीक्ष्णा

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)

Latest Web Story

Latest 20 Post