Home / Articles / कोलकाता टीम को बड़ा झटका, पैट कमिसं कूल्हे की चोट के चलते IPL 2022 से बाहर

कोलकाता टीम को बड़ा झटका, पैट कमिसं कूल्हे की चोट के चलते IPL 2022 से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आगे नहीं खेल पाएंगे और कूल्हे की मामूली चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौटेंगे। - Pat Cummins ruled out of IPL 2022 due to hip injury id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 13 मई 2022 (13:47 IST) मेलबर्न: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज

  • Posted on 13th May, 2022 08:25 AM
  • 1049 Views
कोलकाता टीम को बड़ा झटका, पैट कमिसं कूल्हे की चोट के चलते IPL 2022 से बाहर   Image
Last Updated: शुक्रवार, 13 मई 2022 (13:47 IST)
मेलबर्न: (केकेआर) के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आगे नहीं खेल पाएंगे और कूल्हे की मामूली चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौटेंगे।

क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान कमिन्स राष्ट्रीय टीम के अगले महीने के श्रीलंका दौरे से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिये सिडनी लौट रहे हैं। वह अपना रिहैब पूरा करेंगे और उम्मीद है कि वह अगले महीने के श्रीलंका दौरे से पहले पूरी तरह स्वस्थ्य हो जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कमिन्स के पूरी तरह फिट होने में एक पखवाड़े का समय लगने की संभावना है।टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के अलावा कमिन्स एकदिवसीय और टी20 टीम के भी एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।इस बीच के टीम प्रबंधन ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कमिन्स आगे के मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

7.25 करोड़ के कमिंस का औसत रहा प्रदर्शन

कमिन्स को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। कमिन्स ने इस सत्र में आईपीएल में केवल पांच मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने सात विकेट लेने के अलावा 63 रन बनाये। इसमें मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 14 गेंदों पर खेली गयी नाबाद 56 रन की पारी भी शामिल है। इस पारी की बदौलत वह 2-3 मैच और खेल पाए लेकिन गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुए। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ ही उनकी इस सत्र में दुबारा वापसी हुई और उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट चटकाकर कोलकाता की वापसी कराई।

लेकिन सुखद वापसी के बाद इस चोट से उनका आईपीएल 2022 का सफर थम गया। यह कोलकाता के लिए भी एक झटके की तरह है क्योंकि भले ही कमिंस का प्रदर्शन औसत रहा हो लेकिन कई मैच बाद जाकर कोलकाता को सही टीम संयोजन मिला था। अब टीम को वापस अपनी अंतिम 11 में बदलाव करना पड़ेगा।




केकेआर के 12 मैचों में केवल 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है। उसका अगला मुकाबला शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

Latest Web Story

Latest 20 Post