Home / Articles / Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर लगी आग, जानें पूरा मामला

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर लगी आग, जानें पूरा मामला

खबर के मुताबिक, सतीश अपने ऑफिस जाने के लिए अपने Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर से निकले। कुछ देर के बाद ही इन्हें सीट के नीचे से धुआं निकलते हुए दिखाई दिया। इन्होंने सीट हटाकर देखा तो अंदर आग लगी हुई थी, जिसने बाद में इनके स्कूटर को जला दिया। Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर आग लगने का मामला सामने आया है। इस शनिवार को तमिलनाडु

  • Posted on 05th May, 2022 13:10 PM
  • 1435 Views
Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर लगी आग, जानें पूरा मामला Image

Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर आग लगने का मामला सामने आया है। इस शनिवार को तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में कंपनी के Okinawa Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। होसुर के रहने वाले सतीश ने इस वीइकल को पिछले साल खरीदा था। आइए इस घटना के बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Tata Ace EV: आ गया टाटा का इलेक्ट्रिक छोटा हाथी, फुल चार्ज पर मिलेगी 154 किलोमीटर की रेंज

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिर लगी आग

IANS की खबर के मुताबिक, सतीश अपने ऑफिस जाने के लिए अपने Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर से निकले। कुछ देर के बाद ही इन्हें सीट के नीचे से धुआं निकलते हुए दिखाई दिया। इन्होंने सीट हटाकर देखा तो अंदर आग लगी हुई थी, जिसने बाद में इनके स्कूटर को जला दिया। Also Read - आग लगने की घटनाओं के बाद भी Ola Electric बनी नंबर 1, जानिए दूसरे पर कौन?

खबर के मुताबिक, सतीश ने कुछ लोकल लोगों की मदद से आग को बुझाया। मगर, इनका स्कूटर तब तक पूरी तरह से डैमेज हो चुका था। यह पहली बार नहीं है जब Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगी है। ऐसे हादसों से बचने के लिए ओकिनावा ने 3 हजार से ज्यादा Praise Pro स्कूटर को वापस भी बुलाया था। Also Read - कबाड़ से जुगाड़! दूध बेचने वाले ने बनाई फॉर्मूला 1 जैसी इलेक्ट्रिक कार, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन

कई महीनों से स्कूटर की नहीं हुई थी सर्विस

हालांकि इस ताजा मामले के बारे में कहा जा रहा है कि सतीश ने पिछले साल खरीदे हुए Okinawa Praise Pro को कई महीनों से सर्विस के लिए नहीं ले गए थे। डीलर ने IANS को बताया:

“डिलीवरी के समय, ग्राहकों को ईवी स्कूटर के उपयोग, बैटरी रखरखाव और नियमित निवारक सेवाओं के बारे में सूचित किया जाता है, और यह कंपनी के मालिक के मैनुअल में भी स्पष्ट रूप से मौजूद होता है। हम वाहन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए नियमित अंतराल पर वाहन स्वास्थ्य जांच शिविर और जागरूकता अभियान चलाते हैं।”

इसने आगे कहा, “ग्राहक को फोन कॉल के रूप में बार-बार याद दिलाने के बावजूद, इस स्कूटर को महीनों से नियमित सर्विस चेकअप के लिए नहीं लाया गया है।”

देश में पिछले कुछ हफ्तों से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की खबरें लगातार आ रही हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस हफ्ते की शुरुआत में ईवी मेकर्स को उन टू-वीलर्स को वापस बुलाने के लिए कहा था, जिनकी बैटरी में समस्या हो सकती है। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, देश में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण कुछ इलेक्ट्रिक वीइकल की बैटरी में परेशानी हो सकती है।

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार फिर लगी आग, जानें पूरा मामला View Story

Latest 20 Post