Home / Articles / खुशखबर, अब 30 दिनों की होगी रिचार्ज वैलिडिटी, TRAI ने कंपनियों को दिए निर्देश

खुशखबर, अब 30 दिनों की होगी रिचार्ज वैलिडिटी, TRAI ने कंपनियों को दिए निर्देश

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने ग्राहकों के हितों को देखते हुए एक अहम आदेश दिया है। इसके तहत TRAI ने देश की सभी टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड ग्राहकों के लिए 30 दिनों की वैधता वाले रिचार्ज प्लान पेश करने को कहा है। id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (21:33 IST) भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI)

  • Posted on 28th Jan, 2022 17:00 PM
  • 1399 Views
खुशखबर, अब 30 दिनों की होगी रिचार्ज वैलिडिटी, TRAI ने कंपनियों को दिए निर्देश   Image
पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (21:33 IST)
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने ग्राहकों के हितों को देखते हुए एक अहम आदेश दिया है। इसके तहत TRAI ने देश की सभी टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड ग्राहकों के लिए 30 दिनों की वैधता वाले रिचार्ज प्लान पेश करने को कहा है।
खबरों के अनुसार, अब टेलीकॉम कंपनियों को इस आदेश के नोटिफिकेशन के 60 दिनों के अंदर 30 दिन वाला प्रीपेड प्लान पेश करना होगा। वर्तमान में अधिकतर टेलीकॉम कंपनियां एक महीने के नाम पर 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान ही मुहैया कराती हैं।

इक्का-दुक्का प्लान में ही 30 दिन की वैलिडिटी होती है। ने अपने आदेश में कहा है कि सभी टेलीकॉम कंपनियां 30 दिनों की वैधता वाले कम से कम एक प्लान वाउचर, एक विशेष टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर अपने ग्राहकों के लिए पेश करेगा।

ट्राई ने कहा कि देश में टेलीकॉम ग्राहकों की संख्या नवंबर, 2021 के अंत तक मामूली रूप से बढ़कर 1.19 बिलियन हो गई है। इस दौरान रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

Latest Web Story

Latest 20 Post