कोर्ट में पेशी से पहले टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच लिए गए हिरासत में

कोर्ट में पेशी से पहले टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच लिए गए हिरासत में   Image

ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन अधिकारियों ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को रविवार को अदालत की सुनवाई से पहले हिरासत में लिया ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वह देश में बिना टीकाकरण के रह सकते हैं या उन्हें देश से निकाला जाएगा। बीबीसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। id="ram"> Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (12:56 IST) केनबरा: ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन अधिकारियों ने टेनिस

Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (12:56 IST)
केनबरा: ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन अधिकारियों ने टेनिस स्टार को रविवार को अदालत की सुनवाई से पहले हिरासत में लिया ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वह देश में बिना टीकाकरण के रह सकते हैं या उन्हें देश से निकाला जाएगा। बीबीसी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीबीसी के मुताबिक इस फैसले का मतलब है कि नंबर एक टेनिस खिलाड़ी को अब निर्वासन का सामना करना पड़ सकता है, वह हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए एक और कानूनी चुनौती दे सकते हैं।

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी 34 वर्षीय सर्बियाई जोकोविच का शुक्रवार को दूसरी बार वीजा रद्द करने के बाद निर्वासन का सामना करना पड़ा, जब ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उन्हें कोरोना टीका नहीं लगाने पर जनता के लिए खतरा करार दिया।

फिलहाल जोकोविच का अभी सोमवार को में खेलना तय है। उनके वकीलों ने एक ‘तर्कहीन’ फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का फैसला किया है।

जोकोविच पर अगली सुनवाई रविवार को स्थानीय समय साढ़े नौ बजे होगी। अगर वह वह अपील हार जाते हैं, तो उनको निर्वासन और तीन साल के वीजा रद्द करने का सामना करना पड़ेगा।

अगर जोकोविच को देश में रहने दिया जाता है और वह दसवीं बार टूर्नामेंट जीतते हैं, तो वह खेल के इतिहास में सबसे सफल पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाऐंगे।

इससे पहले मामले की सुनवाई कर रही बेंच के अध्यक्ष न्यायाधीश एंथनी केली ने यह भी घोषणा की थी कि शनिवार को आव्रजन अधिकारियों के साथ एक साक्षात्कार तक जोकोविच को गिरफ्तार या ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित नहीं किया जाएगा।लेकिन फिर भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिन में ऑस्ट्रेलिया के आप्रवासन मंत्री एलेक्स हॉक ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक अदालत द्वारा वीजा रद्द करने के आदेश को वापस लेने के उलट जोकोविच के प्रवेश वीजा को दूसरी बार रद्द किए जाने की पुष्टि की थी।(वार्ता)

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.