Home / Articles / UP: नाम बदलने की कवायद जारी, प्रयागराज में नैनी बना अब अटल बिहारी वाजपेयी नगर

UP: नाम बदलने की कवायद जारी, प्रयागराज में नैनी बना अब अटल बिहारी वाजपेयी नगर

प्रयागराज। उत्‍तरप्रदेश में जगहों के नाम बदलने की कवायद लगातार जारी है। नैनी अब अटल बिहारी बाजपेयी नगर के नाम से जाना जाएगा। सोमवार को नगर निगम सदन की बैठक में नैनी का नाम बदलने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई। सदन की बैठक में कई अन्य चौराहों और सड़कों का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। - Naini became Atal Bihari Vajpayee Nagar id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (22:10 IST) प्रयागराज। उत्‍तरप्रदेश में जगहों के नाम बदलने

  • Posted on 13th May, 2022 01:25 AM
  • 1041 Views
UP: नाम बदलने की कवायद जारी, प्रयागराज में नैनी बना अब अटल बिहारी वाजपेयी नगर   Image
Last Updated: मंगलवार, 10 मई 2022 (22:10 IST)
प्रयागराज। उत्‍तरप्रदेश में जगहों के नाम बदलने की कवायद लगातार जारी है। नैनी अब अटल बिहारी बाजपेयी नगर के नाम से जाना जाएगा। सोमवार को नगर निगम सदन की बैठक में नैनी का नाम बदलने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई। सदन की बैठक में कई अन्य चौराहों और सड़कों का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

में अब अंग्रेजों के नाम पर रखे गए इलाकों और सड़कों के नाम बदलने जा रहे हैं। इस संबंध में नगर निगम सदन में मंगलवार को नामकरण का प्रस्ताव सर्वसम्मति से भी पारित कर दिया गया है।

नगर निगम सदन की बैठक में नैनी का नाम अटल बिहारी बाजजेयी नगर करने का प्रस्ताव महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने रखा। महापौर ने सदन को बताया कि अप्रैल में इसका प्रस्ताव मिला था। उसके बाद निगम की कमेटी के सामने यह रखा गया और वहां से पास होने के बाद इसे सदन के पटल पर इसे रखा गया है। महापौर के प्रस्ताव रखने के बाद सदन ने इसे पूर्ण बहुमत से पास करते हुए इस पर मुहर लगा दी। इसके अलावा नैनी के प्रमुख चौराहे लेप्रोसी मिशन का भी नाम बदल दिया गया है।

Latest Web Story

Latest 20 Post