Home / Articles / मोहाली MMS कांड : धरना खत्म, 2 वॉर्डन सस्पेंड, 24 सितंबर तक यूनिवर्सिटी बंद

मोहाली MMS कांड : धरना खत्म, 2 वॉर्डन सस्पेंड, 24 सितंबर तक यूनिवर्सिटी बंद

मोहाली MMS कांड : धरना खत्म, 2 वॉर्डन सस्पेंड, 24 सितंबर तक यूनिवर्सिटी बंद   Image
  • Posted on 22nd Sep, 2022 22:12 PM
  • 1185 Views

पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर चल रहे धरना-प्रदर्शन को छात्रों ने खत्म करने का फैसला किया है। इस बीच प्रदर्शनकारी छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूनिवर्सिटी 6 दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 वॉर्डनों को सस्पेंड कर दिया है। - mohali video leak case id="ram"> Last Updated: सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (11:15 IST) हमें फॉलो करें पंजाब की चंडीगढ़

Last Updated: सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (11:15 IST)
हमें फॉलो करें
पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर चल रहे धरना-प्रदर्शन को छात्रों ने खत्म करने का फैसला किया है। इस बीच प्रदर्शनकारी छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। वहीं ने यूनिवर्सिटी 6 दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 वॉर्डनों को सस्पेंड कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
खबरों के अनुसार, छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठाए कि क्यों यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रदर्शनकारी छात्रों की मांगों को मान लिया है और इस पर सहमति बनी है कि धरना-प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। साथ ही होस्टल वार्डन भी बदल दिए जाएंगे।

गिरफ्तार छात्रा का मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। इस मामले में छात्रों की 10 सदस्यीय कमेटी का गठन होगा, जिसे केस से जुड़े हर एक अपडेट दिए जाएंगे।पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश से 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है जिसे उस छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है। युवक को गिरफ्तार कर उसे के हवाले कर दिया गया है।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर आरएस बावा ने कहा, ऐसी अफवाहें हैं कि लड़कियों ने आत्महत्या की है, जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है। घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री मान ने कहा, हमारी बेटियां हमारा सम्मान हैं। मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

मोहाली MMS कांड : धरना खत्म, 2 वॉर्डन सस्पेंड, 24 सितंबर तक यूनिवर्सिटी बंद View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post